अब किसी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे, आने वाला यह बड़ा आदेश

UP Big Breaking: अब किसी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे, आने वाला यह बड़ा आदेश

अब किसी कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे, आने वाला यह बड़ा आदेश

Google Photo | Symbolic Photo

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हालात पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार भीड़ एकत्र होने से रोकना चाहती है। एक और बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने और सैनिटाइजेशन करने के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है, दूसरी ओर अब कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोग शिरकत नहीं कर पाएंगे। आज देर शाम तक यह आदेश राज्य सरकार जारी कर सकती है। मुख्यमंत्री के साथ टीम-11 अफसरों की बैठक में इस मसले पर विचार किया जा रहा है।

राज्य सरकार के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी में सार्वजनिक कार्यक्रमों में अब एक समय में 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति पर रोक लगाई जाएगी। किसी भी तरह का सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम जिला प्रशासन की अनुमति के बिना आयोजित नहीं किया जाएगा। शादी-विवाह और इसी तरह के दूसरे कार्यक्रमों के लिए भी कुछ पाबंदियां लागू की जा सकती हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक 6.30 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनमें से अभी तक 8,881 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में इस समय 19,738 कोरोना वायरस के एक्टिव मामले है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना अपने आवास पर हाई लेवल बैठक बुला रहे हैं। जिसमें प्रदेश में बढ़ गए कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण आदेश दिए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में इस समय सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले लखनऊ में है। लखनऊ में अभी तक 1236 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.