आईपीएल की तर्ज पर आ रहा है 'उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग', मीडिया क्लब में हुई घोषणा

नोएडा से अच्छी खबर : आईपीएल की तर्ज पर आ रहा है 'उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग', मीडिया क्लब में हुई घोषणा

आईपीएल की तर्ज पर आ रहा है 'उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग', मीडिया क्लब में हुई घोषणा

Tricity Today | उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग', मीडिया क्लब में हुई घोषणा

  • उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग के आयोजकों का बड़ा ऐलान आईपीएल की तरह होगा खिलाड़ियों का चयन
  • पहले सीजन में हिस्सा लेंगी यूपी की 8 टीमें, होंगे 60 मैच
     
Noida News : आईपीएल की तर्ज पर यूपी के युवा खिलाड़ियों को एक्सपोजर देने के लिए 'उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग' की शुरुआत की गई है। रविवार को नोएडा मीडिया क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) के पदाधिकारियों ने इसकी घोषणा की। यूपीकेएल के रूप में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए एक नया स्पोर्ट्स प्लेटफार्म खड़ा करने का लक्ष्य रखा है। इसी के तहत 1 एक्स स्पोर्ट्ज और यूपी कबड्डी एसोसिएशन के साझा आयोजन 'उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग' की घोषणा की गई है। 

प्रो कबड्डी के खिलाड़ी भी ताल ठोकेंगे ताल 
1 एक्स स्पोर्ट्ज के फाउंडर संभव जैन ने बताया कि यूपीकेएल में यूपी के स्थापित खिलाड़ियों के साथ-साथ नए और प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 60 मैच होंगे, जिनमें नोएडा निंजा, गंगा वारियर्स और बुंदेलखंड रॉयल्स समेत यूपी के आठ अलग-अलग क्षेत्रों की टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों का गठन आईपीएल की तर्ज पर ही किया गया है और इनमें खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया भी तकरीबन वैसी ही होगी। कई टीमों में प्रो कबड्डी के खिलाड़ी भी ताल ठोकते नजर आएंगे। 

राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर मौका
उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव राजेश कुमार सिंह का कहना है कि यूपी जनसंख्या के लिहाज से एक बड़ा प्रदेश है। इससे विभिन्न खेलों के बहुत से खिलाड़ी निकले हुए हैं, लेकिन दूरदराज के गांवों और कस्बों में रहने वाले युवाओं को अवसर न मिल पाना एक बड़ी समस्या है। हमारी कोशिश होगी कि इस कमी को दूर किया जाए, क्योंकि हमारा मकसद ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रमोट करना और उन्हें आगे बढ़ाना है। इससे खिलाड़ियों में मोटिवेशन बढ़ेगा और उन्हें आर्थिक रूप से भी सशक्त होने का भी अवसर मिलेगा।  

ब्रांड अंबेसडर ने साझा किए विचार
एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के ज्वाइंट सेक्रेटरी कुमार विजय सिंह, यूपीकेएल के ब्रांड अंबेसडर और इंटरनेशनल कबड्डी एंड प्रो कबड्डी प्लेयर राहुल चौधरी ने भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने का भरोसा दिया। 1 एक्स स्पोर्ट्ज के मार्केटिंग डायरेक्टर अमन सक्सेना ने कहा कि खिलाड़ियों के चयन का काम प्रगति पर है। ब्रॉडकास्ट के लिए भी बात चल रही है। कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत की तारीख की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.