पेरेंट्स को अब भी डर, नहीं चुकाए पैसे तो फिर बंद होगा स्कूल!

Uttarakhand Public School Noida : पेरेंट्स को अब भी डर, नहीं चुकाए पैसे तो फिर बंद होगा स्कूल!

पेरेंट्स को अब भी डर, नहीं चुकाए पैसे तो फिर बंद होगा स्कूल!

Google Images | उत्तराखंड पब्लिक स्कूल

Noida : सेक्टर 56 स्थित उत्तराखंड जन कल्याण परिषद से संचालित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के पैरंट्स ने रविवार को सेक्टर-56 स्थित कम्युनिटी सेंटर में बैठक की। जिसमें करीब 100 पेरेंट्स शामिल हुए। बैठक में अगस्त में अथॉरिटी को स्कूल की तरफ से पेमेंट की किस्त जाने के बारे में चर्चा हुई। पेरेंट्स ने बताया कि स्कूल को लिखित में आश्वासन देना चाहिए कि पेमेंट समय पर हो जाएगी। ताकि बच्चों के भविष्य पर दोबारा संकट न आए। आपको बता दें 24 अप्रैल को जमीन का करीब 18 करोड़ रुपये बकाया होने के चलते अथॉरिटी ने उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को सील कर दिया था।

मांगा लिखित आश्वासन
स्कूल को पहली किस्त 15 अगस्त और दूसरी किस्त 30 नवंबर तक जमा करनी होगी। फिलहाल पेरेंट्स को चिंता सता रही है कि करीब 13 करोड़ की रकम स्कूल वाले दो किस्तों में 30 नवंबर तक जमा नहीं कर पाएंगे। पेरेंट्स ने आपस में निर्णय लिया कि अगर स्कूल कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया तो जल्द ही पेरेंट्स डीएम से मिलेंगे।

क्या है मामला
उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को नोएडा प्राधिकरण की तरफ से 6 महीने की राहत मिली है। उत्तराखंड पब्लिक स्कूल पर नोएडा प्राधिकरण का 18 करोड़ रुपए बकाया था। जो जमा नहीं करने पर बीते 24 अप्रैल को स्कूल सील कर दिया गया था। स्कूल में करीब 1,500 बच्चे पढ़ते हैं। ऐसे में बच्चों का भविष्य बर्बाद होने की कगार पर था। बच्चों के भविष्य को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को 6 महीनों का समय दिया है। आगामी 6 महीनों के भीतर बकाया पैसा स्कूल की तरफ से नोएडा प्राधिकरण को देना होगा। इसी शर्त पर स्कूल के दरवाजे पर लगी सील को हटाया गया है।

स्कूल का आवंटन वर्ष 1991 में हुआ था
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने स्कूल को आदेश जारी करते हुए कहा है कि दो किस्तों में पैसा जमा करना होगा। ऐसा नहीं करने पर आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक नोएडा सेक्टर-56 में उत्तराखंड पब्लिक स्कूल है। जिसका आवंटन वर्ष 1991 में हुआ था। यह स्कूल 3,549 वर्ग मीटर जमीन पर बना हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.