इंटर कालेज में पेड़ों को कटवाने का वीडियो वायरल, वन विभाग ने बैठाई जांच

Noida News : इंटर कालेज में पेड़ों को कटवाने का वीडियो वायरल, वन विभाग ने बैठाई जांच

इंटर कालेज में पेड़ों को कटवाने का वीडियो वायरल, वन विभाग ने बैठाई जांच

Tricity Today | Video Viral

Noida News : सेक्टर-22 स्थित गांधी स्मारक इंटर कालेज में अवैध तरीके से हरा पेड़ काटने के आरोप का मामला सामने आया है। इस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें स्थानीय लोग ट्वीट कर पेड़ काटने पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं। स्थानीय का आरोप है कि गांधी स्मारक इंटर कालेज में बिना अनुमति के प्रधानाचार्य द्वारा पेड़ काटे गए हैं। इन पेड़ों की संख्या करीब 50 के आसपास है। वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य ने अनुमति लेकर पेड़ कटाने का दावा किया है। सोशल मीडिया पर की शिकायत
लोगों ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री, पुलिस और प्राधिकरण से शिकायत की है। गोपाल गौर, संदीप शर्मा, परमिंदर बैरागी, रोहित शर्मा आदि लोगों के तरफ से किए गए ट्वीट में स्कूल में नीम के पेड़ कटे हुए दिखाई दे रहे है, जिसकी लकड़ी को ट्रक में लादा जा रहा है। लोगों का आरोप है कि प्रधानाचार्य ने पेड़ की लकड़ियों को बेच दिया है। जानबूझकर पेड़ काटने से पर्यावरण को क्षति पहुंचाई गई है।

नई बिल्डिंग का निर्माण
इस मामले में प्रधानाचार्य का कहना है कि वन विभाग से अनुमति लेकर पेड़ को हटाया गया है। पेड़ वाली जगह पर नई बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा है। जो पेड़ काट गए हैं, उनके बदले में दूसरे पेड़ स्कूल के अंदर लगा दिए जाएंगे। उनका कहना है स्कूल में छात्रों के लिए क्लास रूम का निर्माण अपनी वेतन से करवा रहे हैं। दूसरी तरफ वन विभाग ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.