तीन अरबपति समेत 7 के खिलाफ वारंट जारी, नहीं मिलेगी जमानत

नोएडा में जीएसटी घोटाले पर बड़ा एक्शन : तीन अरबपति समेत 7 के खिलाफ वारंट जारी, नहीं मिलेगी जमानत

तीन अरबपति समेत 7 के खिलाफ वारंट जारी, नहीं मिलेगी जमानत

Google Image | Symbolic Image

Noida News : करीब 15 हजार करोड़ से अधिक के जीएसटी घोटाले (GST Scam) में तीन अरबपति कारोबारी समेत 7 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। अब इन आरोपियों को नोएडा पुलिस (Noida Police) जल्द गिरफ्तार करेगी। इन आरोपियों ने कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगाई गई है। फरार आरोपियों पर 63 करोड़ के फॉड करने का आरोप है।

इन लोगों के खिलाफ वारंट जारी 
मिली जानकारी के मुताबिक, तीन हजार से अधिक फर्जी जीएसटी फर्म बनाकर 15 हजार करोड़ से अधिक की ठगी के मामले में गौतमबुद्ध नगर की कोर्ट ने 7 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। इनमें ईस्ट पंजाबी बाग दिल्ली निवासी संजय डिंगरा, कनिका डिंगरा, मयंक डिंगरा, ग्रेटर नोएडा निवासी मयूर उर्फ मनी नागपाल, चारू नागपाल, वजीरावाद निवासी पुनीत और रोहिणी दिल्ली निवासी संजय गर्ग शामिल हैं।

63 करोड़ रुपये से अधिक का फ्रॉड
गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी (क्राइम) शक्ति मोहन अवस्थी का कहना है कि इन आरोपियों ने 63 करोड़ रुपये से अधिक का फ्रॉड किया है। इसके खिलाफ आगे की जांच की जा रही है। इन सातों आरोपियों को पुलिस की टीम जल्द गिरफ्तार करेगी। उन्होंने बताया कि जून 2023 में नोएडा पुलिस ने 15 हजार करोड़ से अधिक के जीएसटी फॉड का खुलासा किया था। इसमें अब तक 30 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.