नोएडा गाजियाबाद समेत वेस्ट यूपी के इन जिलों में कड़केंगे बादल, ओले भी गिरेंगे

Weather Alert : नोएडा गाजियाबाद समेत वेस्ट यूपी के इन जिलों में कड़केंगे बादल, ओले भी गिरेंगे

नोएडा गाजियाबाद समेत वेस्ट यूपी के इन जिलों में कड़केंगे बादल, ओले भी गिरेंगे

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : तपती गर्मी के बाद दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। शनिवार शाम से तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी ने दिल्ली एनसीआर में मौसम को सुहावना बना दिया है। वहीं, रविवार सुबह भी बादल देखे हैं। इसी को लेकर अब मौसम विभाग (Meteorological Department) ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में हाई अलर्ट 
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले 3 घंटे में अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मथुरा, मेरठ और संभल जिलों और आसपास के इलाकों में कई स्थानों पर गरज के साथ ओलावृष्ट होने की संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग ने यहां पर येलो वेदर अलर्ट जारी किया है।

यलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में आने वाले तीन-चार दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिखाई दे रही है। रविवार यानी कि आज के लिए मौसम विभाग में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि यलो अलर्ट का मतलब लोगों को सतर्क करना है। ताकि, अगर मौसम बिगड़े तो लोग इसके लिए तैयार रहे।

बाकी जिलों में भी मौसम का बदला मिजाज 
दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम के अनुसार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली हिमाचल हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ और पश्चिम मध्य प्रदेश में 13 से 15 अप्रैल तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को ओलावृष्ट की संभावना है। कर्नाटक की बात करें तो मौसम विभाग ने कहा कि यहां 17 अप्रैल तक बारिश की संभावना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.