एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदाबांदी के साथ

ठहरो ! नोएडा वालों ठंड अभी बाकी है : एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदाबांदी के साथ

एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदाबांदी के साथ

Tricity Today | एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज

Noida News : बुधवार को एक बार फिर दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में मौसम का मिजाज बदल गया है। मार्च आते-आते  ठंड खत्म होनी शुरू हो गई थी वहीँ दिन में धूप निकलने लगी थी। जिसकी वजह से गर्मी का एहसास होने लगा था लेकिन बादलों ने एक बार फिर करवट ली है और नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद और गुरुग्राम में फिर से बरसें हैं।

सुबह धूप और शाम में छाए बादल 
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के धूप दिखाई दी। लेकिन दिन होते-होते बादल छा गए। दिल्ली की मानक वेधशाला सर्फाबाद में दिन का अधिकतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। यह लगातार दूसरा दिन है, जब दिल्ली का पारा 30 डिग्री के पार है।

तेज हवा के साथ बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है। इसके चलते नोएडा-एनसीआर में हल्के बादलों की आवाजाही रहेगी और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस दौरान हवा की गति भी 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है। इससे मौसम में हल्की नमी बढ़ेगी। हालांकि, अब अधिकतम तापमान के 30 डिग्री से ऊपर ही रहने की संभावना है।

दिल्ली की हवा साफ-सुथरी 
वहीं, मौसम की इन गतिविधियों के चलते नोएडा की हवा साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 191 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिन दिनों के दौरान हवा की गुणवत्ता का स्तर इसके आसपास रहने की संभावना है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.