इन स्मार्टफ़ोन्स में नहीं चलेगा Whatsapp?

Whatsapp News : इन स्मार्टफ़ोन्स में नहीं चलेगा Whatsapp?

इन स्मार्टफ़ोन्स में नहीं चलेगा Whatsapp?

Google Image | इन स्मार्टफ़ोन्स

नोएडा डेस्क : वॉट्सएप ने अपने यूज़र के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए हमेशा एक से बढ़कर अपडेट दिए हैं। एप के लगातार लेटेस्ट अपग्रेड भी मिलते रहते हैं और अब इसी बीच पता चला है कि एप जल्द ही कुछ पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर काम करना बंद कर देगा।  
अब इसमें होगा बदलाव
मौजूदा समय में Whatsapp उन एंड्रॉयड फोन पर काम कर रहा है, जिनका वर्जन 4.1 या उससे नया है। iPhone iOS 12 और नए वर्जन पर भी यह सपोर्ट करता है। साथ ही KaiOS 2.5.0 और उससे बाद वाले ओएस यानी JioPhone और JioPhone 2 पर वॉट्सएप काम करता है। जल्द ही इसमें बदलाव होने जा रहा है। यह बदलाव एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए है। 

अपडेट करें डिवाइस
कंपनी का कहना है कि सबसे पुराने और सबसे कम इस्तेमाल किए जाने वाले फोन में से एक में व्हाट्सएप सपोर्ट खत्म हो जाएगा। यदि आपका स्मार्टफोन उनमें से एक है, तो अपने डिवाइस को अपडेट करना बेहतर है। बता दें कि व्हाट्सएप समय-समय पर iOS और एंड्रॉयड एप्स को नए फीचर्स के साथ अपडेट करता रहता है। लेकिन, कंपनी कुछ समय के बाद ऐसे कई डिवाइस पर सपोर्ट बंद भी करती है, जो काफी पुराने ओएस पर काम करते हैं। ऐसे में यदि आपके डिवाइस में एंड्रॉइड ओएस 5.0 से कम है तो आप अब  व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

इस सीरीज में अब काम नहीं करेगा वॉट्सएप 
रिपोर्ट की मानें, तो एंड्रॉयड OS के 4.1 वर्जन में वॉट्सएप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 समेत कुल 16 फोन शामिल है। अगर आपने भी अपने पुराने फोन को अपडेट नहीं किया है, तो आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.