बैंक ऑफ इंडिया में थी 200 करोड़ रुपए की एफडी, डीसीपी ने समझाया पूरा फर्जीवाड़ा

नोएडा प्राधिकरण के अरबों रुपए पर किसकी नजर : बैंक ऑफ इंडिया में थी 200 करोड़ रुपए की एफडी, डीसीपी ने समझाया पूरा फर्जीवाड़ा

बैंक ऑफ इंडिया में थी 200 करोड़ रुपए की एफडी, डीसीपी ने समझाया पूरा फर्जीवाड़ा

Tricity Today | Noida Authority

Noida News : नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-62 स्थित एक बैंक में फिक्स डिपॉजिट के लिए भेजे गए 200 करोड़ रुपए में से तीन करोड़ 90 लाख रुपए एक जालसाज ने धोखाधड़ी कर अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए है। जालसाज 9 करोड रुपए और अपने खाते में ट्रांसफर करवाने गया था, तब इस बात का खुलासा हुआ।

बैंक ऑफ इंडिया ने किया टेंडर हासिल 
नोएडा के डीसीपी हरिश चंदर ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के वित्त एवं लेखा अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने थाना सेक्टर-58 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके अनुसार नोएडा प्राधिकरण के 200 करोड़ रुपए बैंक में एफडी के लिए थे। प्राधिकरण ने कई बैंकों से आवेदन मांगा। नोएडा के सेक्टर-62 स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा द्वारा 200 करोड़ की एफडी करने का टेंडर हासिल किया गया।

3 बैंक अकाउंट में 3.90 करोड़ रुपए ट्रांसफर करवाए
उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण की तरफ से बैंक को 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए गए। बैंक के अधिकारी एफडी बनाने की प्रक्रिया में थे। इसी बीच अब्दुल खादर नामक व्यक्ति और बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने मिलीभगत करके नोएडा अथॉरिटी की तरफ से पत्राचार किया। जिसके बाद तीन अकाउंट खुलवाए और नोएडा अथॉरिटी के तरफ से फर्जी मेल करके उक्त तीन अकाउंट में बैंक से  तीन करोड़ 90 लाख रुपए डलवा लिए है।

बैंक के साथ प्राधिकरण के अफसरों पर भी शक
नोएडा के डीसीपी ने बताया कि पीड़ित का आरोप है कि ये लोग 9 करोड़ रुपए उन खातों में डलवाना चाह रहे थे। आरोपियों ने 200 करोड़ की फर्जी एफडी बनाकर नोएडा प्राधिकरण को भेज दी थी, लेकिन बैंक का कहना है कि उन्होंने अभी एफडी नहीं बनाई है। डीसीपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। वहीं, चर्चा है कि इस घोटाले में बैंक अधिकारियों के अलावा नोएडा प्राधिकरण के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। इस मामले में धारा 420, 467, 468, 471, 120बी और 409 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.