नन्दगोपाल नन्दी ने नोएडा की कश्मीर से तुलना क्यों की, बोले- किसी की यूपी में दंगा करने की हैसियत नहीं

बड़ी खबर : नन्दगोपाल नन्दी ने नोएडा की कश्मीर से तुलना क्यों की, बोले- किसी की यूपी में दंगा करने की हैसियत नहीं

नन्दगोपाल नन्दी ने नोएडा की कश्मीर से तुलना क्यों की, बोले- किसी की यूपी में दंगा करने की हैसियत नहीं

Tricity Today | बीच में नन्दगोपाल नन्दी

Noida News : नोएडा का स्थापना दिवस समारोह शहर के पंचशील बालक इंटर कॉलेज में मनाया जा रहा है। बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल नंदी शामिल हुए हैं। इस दौरान नंदगोपाल नंदी ने नोएडा की तुलना कश्मीर से की है। उन्होंने दिल्ली हिंसा पर कहा, "उत्तर प्रदेश में दंगा करने की किसी में हैसियत नहीं है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने कानून का राज कायम किया है। जिसकी बदौलत प्रत्येक वर्ग शांति से विकास कर रहा है। नंदगोपाल नंदी ने नोएडा में किसानों, फ्लैट खरीदारों और आम नागरिकों से जुड़ी समस्याओं पर तेजी से काम करने की प्राधिकरण अफसरों को नसीहत दी है।

"यूपी का मुकुट है नोएडा"
औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल नंदी ने जनप्रतिनिधियों, अथॉरिटी के अफसरों, सामाजिक संगठनों और शहर के आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "जिस तरह कश्मीर अपनी खूबसूरती के लिए देश का मुकुट कहलाता है, ठीक उसी तरह नोएडा उत्तर प्रदेश का मुकुट है। नोएडा, यूपी की आर्थिक राजधानी है। उत्तर प्रदेश का ताज है। राज्य की अर्थव्यवस्था को दूसरे पायदान तक लाने में नोएडा शहर का विशेष योगदान है। विकास योजनाओं से लेकर प्रति व्यक्ति आय और तमाम दूसरे मुद्दों पर इस शहर ने बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। बाकी पूरा उत्तर प्रदेश इसका अनुकरण करता है। हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 10 खरब रुपए तक ले जाने का लक्ष्य रखा है। हमें पूरा भरोसा है, इस लक्ष्य को प्राप्त करने में गौतमबुद्ध नगर और नोएडा शहर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

"डर के साथ काम ना करें"
औद्योगिक विकास मंत्री ने इस मौके पर मौजूद तीनों विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से एक खास अपील की। उन्होंने कहा, "डर के मारे काम न करें, केवल वसूली या लोगों पर जुर्माना लगाने के बारे में न सोचें। खरीदार, बिल्डर, किसान और अन्य वर्गों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने के लिए काम करें।" स्थापना दिवस पर नोएडा के अधिकारियों को नसीहत देते हुए यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री ने यह बात कही। नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने नोएडा की तुलना कश्मीर से की है। जैसे कश्मीर भारत का ताज है, वैसे ही नोएडा यूपी का ताज है। उन्होंने कहा कि अगले 3 साल में नोएडा दुनिया का टॉप-10 शहर बन जाएगा। युवाओं को रोजगार देने, किसानों को उनके अधिकार देने के लिए और स्थानीय निवासियों को सुख सुविधाएं देने के लिए प्राधिकरण के अधिकारी निरंतर काम करें। जब तक शहर के निवासी सुखी और संपन्न नहीं होंगे तब तक हमारे लक्ष्य हासिल नहीं हो पाएंगे।

"मोदी ने आतंकवाद और योगी ने गुंडागर्दी खत्म की"
नंद गोपाल नंदी ने आगे कहा, "आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। ठीक इसी तरह उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों में सुरक्षित है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का खात्मा किया है, दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ ने गुंडे और माफियाओं को खत्म किया है। आप लोग याद कीजिए जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार नहीं आई थी तो देश के किसी न किसी शहर से बम विस्फोट की सूचनाएं मिलती थीं। जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, आतंकवादी देश छोड़कर भाग गए हैं। ठीक इसी तरह उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी चरम पर थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में गुंडागर्दी खत्म कर दी है। एक वक्त था जब उत्तर प्रदेश में लोग कारों के पीछे जातियों के नाम लिखकर चलते थे। कारों के आगे राजनीतिक पार्टियों के झंडे लगाकर गुंडागर्दी करते थे। आज गुंडे जेलों में बंद हैं या स्वर्ग सिधार गए हैं। दोनों यशस्वी नेताओं के नेतृत्व में विकास फल फूल रहा है।" 

"योगी राज में उद्योगों ने तरक्की की"
नंद गोपाल नंदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उद्योगों को अनुकूल से अनुकूलतम माहौल उपलब्ध करवाया है। जिसका लाभ राज्य को मिल रहा है। निवेश करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियां नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण क्षेत्र और राज्य के दूसरे हिस्सों में आ रही हैं। राज्य की अच्छी कानून-व्यवस्था ने निवेशकों और उद्योगपतियों को आकर्षित किया है। आज हम यहां 108 करोड रुपए की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। आने वाले वर्षों में नोएडा और कैसे तेजी से तरक्की करे? इस पर विचार विमर्श किया जाएगा। राज्य सरकार नोएडा में औद्योगिक विकास को और बड़े स्तर पर लेकर जाना चाहती है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.