महिला ने अमेरिकी अफसर बनकर 30 लाख रुपये ठगे, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा : महिला ने अमेरिकी अफसर बनकर 30 लाख रुपये ठगे, जांच में जुटी पुलिस

महिला ने अमेरिकी अफसर बनकर 30 लाख रुपये ठगे, जांच में जुटी पुलिस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

एक महिला ने खुद को अमेरिकी सेना का वरिष्ठ अधिकारी बताकर एक युवक से 30 लाख रुपये ठग किये है। पीड़ित युवक ने इस मामले में नोएडा पुलिस को लिखित शिकायत दी है। नोएडा पुलिस की टीम ने साइबर पुलिस की मदद लेकर मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार डासना में नवाज सैफी नाम का एक व्यक्ति सर्विस सेंटर चलाता है। यह सर्विस सेंटर इलेक्ट्रॉनिक सामानों का है। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी कि जनवरी में "एसजीटी लोरा पेस" नाम की एक महिला ने उनके पास फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। जिसके बाद उन्होंने महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया। शुरू में पहले हाय हेलो होने लगी। फिर रोजाना बात होने लगी थी।

महिला ने चैटिंग करते हुए युवक को बताया कि वह अमेरिकी सेना में अधिकारी पद पर तैनात है। उसके पति की मौत एक कार एक्सीडेंट में हो गई थी। जिसके बाद वह अकेला महसूस कर रही थी। उसको काफी समय से एक दोस्त की तलाश थी। महिला ने युवक को झांसा देते हुए कहा कि अब मुझे दोस्त की तलाश भी खत्म हो गई है। महिला ने युवक को विश्वास दिलाने के लिए अपना एक फोटो, आर्मी का आई कार्ड, आर्मी का कोड समेत काफी पर्सनल फोटो भेजे थे। जिसके बाद युवक को विदेशी महिला पर पूरा भरोसा हो गया था। कुछ समय बाद महिला ने युवक को बताया कि उसकी पोस्टिंग अफगानिस्तान में हो गई है। अफगानिस्तान में पोस्टिंग के समय उसको एक बैग में 150 मिलियन डॉलर मिले हैं। लेकिन वह इन रुपये को अमेरिका नहीं लेकर जा सकती है।

महिला ने युवक से कहा कि वह इन डॉलरों से भरे बैग को उस तक पहुंचा देगी। उसकी एक दोस्त भारत में रहती है। डॉलर से भरे बैग को भारत पहुंचाने के लिए कोरियर के नाम पर पहले 77 हजार रुपए ले लिए, फिर विभिन्न विभिन्न टैक्स के नाम पर करीब कुल मिलाकर 30 लाख रूपए युवक से ले लिए थे। लेकिन जब बैग युवक के पास नहीं पहुंचा तो उसको ठगी का अहसास हुआ। इस मामले में पीड़ित ने नोएडा पुलिस को लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर के मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.