महिला को ऑनलाइन गाय खरीदना पड़ा भारी, घर डिलीवरी करने का झांसा देकर किया अकाउंट खाली

नोएडा में साइबर अपराध : महिला को ऑनलाइन गाय खरीदना पड़ा भारी, घर डिलीवरी करने का झांसा देकर किया अकाउंट खाली

महिला को ऑनलाइन गाय खरीदना पड़ा भारी, घर डिलीवरी करने का झांसा देकर किया अकाउंट खाली

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-126 थाना क्षेत्र से एक महिला को ऑनलाइन गाय खरीदना भारी पड़ गया। ठगों ने पहले पीड़िता को व्हाट्सएप के माध्यम से गायों के फोटो भेजे। पैसे ट्रांसफर करने के बाद ठग ने फोन उठाना बंद कर दिया और किसी गाय को भी नहीं भेजा। इसको लेकर पीड़िता पुलिस को मुकदमा पंजीकृत कराया है।

क्या है पूरा मामला  
पुलिस को शिकायत देते हुए तारकेश्वरी यादव ने बताया कि वह परिवार के साथ रायपुर गांव में रहती है। कुछ दिनों पहले उन्होंने एक गाय खरीदने के लिए राजस्थान निवासी अनिल कुमार से संपर्क किया। अनिल ने व्हाट्सएप के माध्यम से 8-10 गायों की फोटो तारकेश्वरी को भेजी। जिसमें से एक गाय उन्हें पसंद आ गई और 40,000 रुपये में खरीदने की बात तय हो गई। तारकेश्वरी की छोटी बेटी संगीता ने 9 हजार अनिल को भेज दी। इसके बाद अनिल ने ड्राइवर के नाम पर 15,500 रुपये ट्रांसफर करवा लिए। 

ऐसे किया अकाउंट खाली 
झांसे में लेने के लिए ड्राइवर ने कहा कि उन्होंने 15,500 रुपये एक साथ ट्रांसफर कर दिए हैं। इसीलिए गाय की गाड़ी टोल से पास नहीं हो पा रही है। ड्राइवर ने फिर 15,000 और 500 रुपये अलग-अलग भेजने को लिए कहा और तारकेश्वरी ने फिर भेज दिए। ठग इतने में ही नहीं माने उन्होंने फिर 27,000 वापस कराने का झांसा देकर 11,500 ट्रांसफर करवा लिए। ऐसे करते-करते अनिल ने 51,500 रुपये ट्रांसफर करवा लिए और 2 घंटे के बाद गाय घर पहुंच जाने को कहा। ठगों की बातों में आकर पीड़िता ने मांगी गयी रकम संबंधित खाते में ट्रांसफर कर दी। 

तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
पीड़िता का आरोप है की मांगी गए सारे पैसे ट्रांसफर करने के बाद से अनिल और ड्राइवर दोनों ही फोन नहीं उठा रहे है, ना ही कोई गाय उनके घर पहुंची है। अपने साथ हुई ठगी का पता चलते ही पीड़िता ने पुलिस को अनिल कुमार सैनी, अज्ञात ड्राइवर और ट्रांसपोर्ट मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल सेक्टर-126 थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.