यथार्थ अस्पताल बांट रहा 'सेहत का खजाना', ग्रामीणों को कोरोना से जागरूक किया

नोएडा : यथार्थ अस्पताल बांट रहा 'सेहत का खजाना', ग्रामीणों को कोरोना से जागरूक किया

यथार्थ अस्पताल बांट रहा 'सेहत का खजाना', ग्रामीणों को कोरोना से जागरूक किया

Tricity Today | यथार्थ अस्पताल बांट रहा सेहत का खजाना

कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता के बाद गांवों को महफूज रखने के उद्देश्य से यथार्थ अस्पताल नोएडा के ग्रामीण इलाकों में हेल्थ कैम्प लगाकर ग्रामीणों को संक्रमण सुरक्षा के प्रति जागरूक कर निशुल्क जांच का कार्य बदस्तूर जारी कर दिया है। 

150 ग्रामीणों की जांच हुई
यथार्थ अस्पताल के अधिकारी अनिल थवानी ने बताया कि सेहत का खजाना बांट रही यथार्थ अस्पताल की टीम ने रविवार को इलाहबास गांव, सेक्टर-86 नोएडा में लगभग 150 ग्रामीणों की जांच कर संक्रमण के प्रति जागरूक किया है। जिसमे फिजिशियन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, कान कना गला विशेषज्ञ की टीम उपस्थिति रही।
 
आपको बता दें कि महामारी के इस संकट के दौर में अदृश्य राक्षस से समूचा देश पूरी मजबूती के साथ अपने स्तर से लड़ रहा है। जिसमें हमारे अस्पतालों की भूमिका अग्रणी रही। अपने प्राणों की परवाह न करते हुए हमारे डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और अस्पताल के अन्य कर्मियों ने जिस तरह देशवासियों को महफूज रखने का प्रयास किया वह निश्चित तौर पर काबिल-ए-तारीफ है। 

अन्य गांवों में भी स्वास्थ्य शिविर की रूपरेखा तैयार
महामारी से महायुद्ध में यथार्थ अस्पताल ने भी अपने दायित्वों का निर्वाह करते हुए सरकार और रोगी के बीच मजबूत सेतु का काम किया है। वैश्विक महामारी के कदमो को गांवों की तरफ भांपते हुए यथार्थ अस्पताल ने गांवों की तरफ रुख करते हुए संक्रमण से ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कार्ययोजना बनाकर गांवों में स्वास्थ्य शिविर की रूपरेखा तैयार कर ली। जिसे लगातार अनुभवी टीम द्वारा क्रियान्वित किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर लगाकर रक्तचाप, शर्करा, ज्वर, ऑक्सीजन, पल्स, वजन आदि की प्राथमिक जांच की गई।

गंभीर बीमारी होने पर इलाज शुरू
कैम्प में अस्पताल की प्रबंधक डॉ. मंजू त्यागी ने कैम्प का उदघाटन किया। उन्हेंने कहा कि ग्रामीणों को गम्भीर बीमारी के प्रति जागरूक कर कहा लक्षण दिखने पर तुरंत इलाज शुरू कर दें, उन्होंने ग्रामीणों को स्वास्थ्य कार्ड भी बांटे जिससे उन्हें अस्पताल में किसी भी जांच या इलाज कराने पर छूट मिलेगी। अस्पताल मरीज सेवा के लिए प्रतिबद्ध है, समाजसेवी राजेन्द्र प्रधान, राजेन्द्र, पंडित प्रेम प्रकाश, ओम देव खारी व कई अन्य के सक्रिय सहयोग से सम्पन्न हुए इस स्वास्थ्य शिविर में डॉ.प्रखर, डॉ.मयूर, डॉ.वर्गिस मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.