योगी आदित्यनाथ ने किया उच्चस्तरीय समिति का गठन, अब होगा हर समस्या का समाधान

गौतमबुद्ध नगर के किसानों से जुड़ी बड़ी खबर : योगी आदित्यनाथ ने किया उच्चस्तरीय समिति का गठन, अब होगा हर समस्या का समाधान

योगी आदित्यनाथ ने किया उच्चस्तरीय समिति का गठन, अब होगा हर समस्या का समाधान

Tricity Today | Yogi Adityanath

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के किसानों की लंबित समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है। यह समिति राजस्व परिषद के अध्यक्ष के नेतृत्व में गठित की गई थी। इसमें मेरठ मंडलायुक्त और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी भी शामिल हैं।

काफी समय से प्रदर्शन कर रहे थे किसान
समिति का गठन लोकसभा चुनाव से पहले किसानों की मांगों को देखते हुए किया गया था। किसानों की प्रमुख मांगों में 64.7% अतिरिक्त मुआवजा, 10% आबादी भूखंडों का आवंटन और जमीनों की बैकलीज शामिल हैं। ये मांगे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी से प्रभावित किसानों की हैं।  

जल्द योगी आदित्यनाथ के पास जाएगी रिपोर्ट 
अब तक समिति कई बैठकें कर चुकी है और गुरुवार को आखिरी बैठक होगी। इस बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक का आयोजन नोएडा में होगा। मिली जानकारी के अनुसार इस अंतिम बैठक के बाद किसानों की पुरानी समस्याओं के समाधान का रास्ता निकल सकता है। समिति अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी। इससे पहले समिति ने गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न किसान संगठनों के साथ कई दौर की बातचीत की है।

पुराने मुद्दों का हल होगा
समाचार का मुख्य बिंदु यह है कि उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा और आसपास के क्षेत्रों से प्रभावित किसानों की लंबित समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए एक उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट जल्दी मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.