इन छह स्टेशनों पर बनेंगे कन्वीनियंस स्टोर, NMRC में नौकरी भी मिलेगी

नोएडा मेट्रो की सूरत बदलेगी योगी सरकार : इन छह स्टेशनों पर बनेंगे कन्वीनियंस स्टोर, NMRC में नौकरी भी मिलेगी

इन छह स्टेशनों पर बनेंगे कन्वीनियंस स्टोर, NMRC में नौकरी भी मिलेगी

Google Photo | File Photo

Noida News : 21 स्टेशनों वाले नोएडा मेट्रो (Noida Metro) में सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। एनएमआरसी में यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने और राजस्व को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने नोएडा में छह मेट्रो स्टेशनों के खाली पड़े व्यावसायिक स्थानों को सुविधा स्टोर में विकसित करने की प्रक्रिया शुरू की है। साथ इस परियोजना में काम करने के लिए भी लोग आवेदन कर सकते है। इससे लोगों को मेट्रो स्टेशन पर ही खाने पीने और जरूरत की चीजें मिल जाएगी। 

इन मेट्रो स्टेशन को चुना गया 
मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) ने सेक्टर 50, सेक्टर 51, सेक्टर 76, अल्फा वन, डेल्टा वन और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीएनआईडीए) कार्यालय मेट्रो स्टेशनों पर सीढ़ियों के पास खाली पड़ी जगह को कियोस्क और छोटे स्टोर में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।310 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्र में इन सुविधा स्टोरों को स्थापित करने और संचालित करने के लिए 5 साल के लाइसेंस के लिए आवेदन आमंत्रित करते हुए एक प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) जारी किया गया है। लाइसेंस में 1 साल की अनिवार्य लॉक-इन अवधि होगी और प्रदर्शन के आधार पर इसे 3 और साल तक बढ़ाया जा सकता है।

नौकरी के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत
आवेदकों से आर्किटेक्चरल डिजाइन, संरचनात्मक सुरक्षा प्रमाणपत्र और बिजली, पानी और स्वच्छता की व्यवस्था सहित विस्तृत योजनाएं प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। इस कदम का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के लिए सुविधाओं में सुधार करते हुए खाली जगहों को पुनर्जीवित करना है। इसमें एनएमआरसी ने स्किल्ड वर्कर, लिपिक कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों और अनुरक्षकों सहित मेट्रो स्टेशनों पर काम करने के लिए एप्लीकेशन मांगे है। इसके लिए एक आरएफपी के माध्यम से आवेदन मांगे हैं।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर पर मिलेगी सुविधा 
अधिकारियों के कहना है कि यह दोहरी पहल नोएडा मेट्रो कॉरिडोर की दक्षता बढ़ाने के लिए मजबूत जनशक्ति सुनिश्चित करते हुए सुविधा स्टोर के विकास, लाइसेंसिंग और संचालन में तेजी लाने पर केंद्रित है। 21 स्टेशनों वाला 29.7 किलोमीटर लंबा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर एक प्रमुख शहरी परिवहन परियोजना है जिसे योगी सरकार बेहतर सुविधाओं और सेवाओं के साथ बढ़ावा देने के लिए उत्सुक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.