क्या आप भी नोएडा मेट्रो में मनाना चाहते हैं जन्मदिन?, यहां पर करें बुकिंग

जरूरी खबर : क्या आप भी नोएडा मेट्रो में मनाना चाहते हैं जन्मदिन?, यहां पर करें बुकिंग

क्या आप भी नोएडा मेट्रो में मनाना चाहते हैं जन्मदिन?, यहां पर करें बुकिंग

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा में शनिवार को फेमस यूट्यूब पर गौरव तनेजा की गिरफ्तारी का मामला सोशल मीडिया पर काफी जोर-शोर के साथ वायरल हो रहा है। ऐसे में आप सभी के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर नोएडा मेट्रो में जन्मदिन के लिए क्या करना होगा यह इसकी क्या पॉलिसी है। आपको बता दें एनएमआरसी ने मेट्रो में सेलिब्रेशन को यादगार बनाने के लिए कोच को किराए पर देने की योजना लगभग 3 महीने पहले बनाई थी। इस योजना में सजावट का कार्य भी मेट्रो में एनएमआरसी करवा के देती है।

प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए ले सकते हैं एक्वा लाइन मेट्रो का कोच
एनएमआरसी के अधिकारी के मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने अपने राजस्व में बढोतरी करने के उद्देश्य से 'सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो' की शुरुआत की थी। जिसमें जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराये पर ले सकते हैं। यह पालिसी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) प्रबंधन ने लागू कुछ महीने पहले ही चालू की है।

एनएमआरसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग
इस पॉलिसी में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तहत बुकिंग किया जा रहा है। लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। 20 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी, जिसे वापस कर दिया जाएगा। आवेदनकर्ता के लिए दो सुविधा दी गई हैं। यदि वह चलती मेट्रो में अपना जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते हैं। यदि वह नॉन आपरेशनल टाइम में पार्टी करना चाहते हैं तो रात 11 बजे से सुबह 2 बजे तक पार्टी कर सकते हैं। एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। इसमें बच्चों और बुजुर्ग, सभी को शामिल किया गया है। पार्टी में आने वाले लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा। इसके बाद मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा।

अगर आप भी किसी पार्टी के लिए जन्मदिन बुक करना चाहते हैं तो सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स में बने एनएमआरसी के दफ्तर में संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा एनएमआरसी की वेबसाइट के जरिए भी उस पर मौजूद लिंक के जरिए बुकिंग कर सकते हैं।

फिल्म शूटिंग के लिए भी बुकिंग
मेट्रो स्टेशन और ट्रेन फिल्म शूटिग के लिए पहले से ही खुले हैं लेकिन अब मेट्रो में जन्मदिन और प्री-वेडिग पार्टी भी की जा सकेगी। इसके लिए प्रतिघंटा पांच से 10 हजार रूपए खर्च करने होंगे। आवेदनकर्ता मेट्रो के एक कोच से लेकर चारों कोच तक बुक करावा सकते है। इसके लिए आवेदनकर्ता को 15 दिन पहले में आवेदन करना होगा।

खाने-पीने और सेलिब्रेशन का पूरा इंतजाम मिलेगा
बता दें इसको एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कुछ वेंडर्स भी पैनल पर रख रहे हैं, क्योंकि देखने में आ रहा था कि लोगों को कैटरिंग की और बाकी व्यवस्था ना मिले तो वो इंटरेस्ट नहीं लेते हैं। हम लोगों ने कुछ वेंडर्स पैनल पर रखने का निर्णय लिया है, ताकि लोग आए और उन्हें कुछ ना करना पड़े। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन नॉट ओनली ट्रैवल एक्सपीरियंस, बल्कि खाने से लेकर सारे अरेंजमेंट्स भी जल उपलब्ध करवाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.