आपके पापा की फेवरेट कंपनी अब नोएडा में बनायेगी स्मार्टफोन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

BREAKING : आपके पापा की फेवरेट कंपनी अब नोएडा में बनायेगी स्मार्टफोन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

आपके पापा की फेवरेट कंपनी अब नोएडा में बनायेगी स्मार्टफोन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Tricity Today | Noida

नोएडा में नोकिया स्मार्टफोन बनाने का काम जल्दी शुरू हो जाएगा। इस संबंध में एचएमडी इंडिया और पैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स के बीच सोमवार को करार पर हस्ताक्षर कर लिया गया है। एचएमडी इंडिया भारत में नोकिया स्मार्टफोन का निर्माण कराती है, जबकि पैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स अनुबंध पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम बनाने वाली कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज की एक आनुषंगिक कंपनी है। इसका कारखाना नोएडा में स्थित है। इसी कारखाने में नोकिया स्मार्टफोन बनाने का काम शुरू किया जाएगा। 

नोकिया स्मार्टफोन काफी समय से भारत में अपने निर्माण की इच्छा जताती रही है। एचएमडी इंडिया और डिक्शन टेक्नोलॉजी के बीच स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग को लेकर एग्रीमेंट होना तय हुआ था। इस पर सोमवार को आखिरी मुहर लग गई है। अब जल्दी ही पैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स के नोएडा स्थित कारखाने में नोकिया स्मार्टफोन बनाने का काम आरंभ कर दिया जाएगा। मोबाइल निर्माण शुरू होने के बाद जिले और राज्य के हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। सोमवार को कंपनी ने शेयर बाजार के निवेशकों को इस संबंध में जानकारी दी। 

कंपनी के वाइस चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अतुल बी लाल ने बताया कि, ''डिक्सन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स ने नोकिया स्मार्टफोन के निर्माण के लिये एचएमडी इंडिया के साथ एक समझौता किया है। स्मार्टफोन बनाने का काम पैजेट के नोएडा स्थित संयंत्र में किया जायेगा। हमने भारत में नोकिया स्मार्टफोन के निर्माण के लिये एचएमडी ग्लोबल के साथ भागीदारी की है, जो एक प्रतिष्ठित ब्रांड है। उन्होंने अपनी उन्नत तकनीक से विश्व स्तर पर एक मजबूत और भरोसेमंद मानक स्थापित किया है। हमें यकीन है कि उनके अनुभव और उन्नत प्रक्रियाओं के साथ निर्माण क्षेत्र में हमारी विशेषज्ञता ग्राहकों के लिये नोकिया स्मार्टफोन की एक बेहतर श्रृंखला लाने में सक्षम होगी।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.