फिर सलाखों के पीछे पहुंचा गर्लफ्रेंड के भाई का हत्यारा, सड़कों पर कर रहा स्टंटबाजी

खबर का असर : फिर सलाखों के पीछे पहुंचा गर्लफ्रेंड के भाई का हत्यारा, सड़कों पर कर रहा स्टंटबाजी

फिर सलाखों के पीछे पहुंचा गर्लफ्रेंड के भाई का हत्यारा, सड़कों पर कर रहा स्टंटबाजी

Tricity Today | निजाम खान गिरफ्तार

Noida News : नोएडा में अपनी गर्लफ्रेंड के भाई का कत्ल करने वाला युट्यूबर निजामुल खान एकबार फिर सलाखों के पीछे पहुंच गया है। युट्यूबर निजामुल खान गौतमबुद्ध नगर शहर की सड़कों पर बवाल काट रहा था। वह रोजाना शहर की किसी न किसी सड़क पर बाइक से स्टंट करता रहता था। इस खबर को 'ट्राईसिटी टुडे' ने प्रमुखता से प्रकाशित किया, जिसके बाद पुलिस ने एक बार फिर निजामुल खान को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आपको बता दें कि निजामुल दूसरी बार पुलिस की गिरफ्त में आया है।  क्या है पूरा मामला
दरअसल, बुधवार की दोपहर पत्रकारिता की छात्रा प्राची शर्मा ने ट्वीट किया और लिखा, "नोएडा की सड़कों पर स्टंटबाजों का स्टंट लगातार जारी, नहीं रहा पुलिस का कोई खौफ, लगातार हो रही है स्टंटबाजी।" प्राची शर्मा ने युट्यूबर निजामुल खान का वीडियो ट्वीट किया है। निजामुल खान पर आरोप है कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के भाई का मर्डर किया है। उसे नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। लिहाजा, पुलिस ने प्राची के ट्वीट पर जवाब लिखा था, "निजामुल खान मर्डर के मुकदमे में जेल भेजा जा चुका है।" हकीकत में वो जेल में बंद नहीं था।

निजामुल हाईकोर्ट से बेल लेकर बाहर था
प्राची के ट्वीट पर आए नोएडा पुलिस के जवाब की 'ट्राईसिटी टुडे' ने पड़ताल की थी। जिसमें पता लगा कि निजामुल खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। नोएडा सेक्टर-24 थानाक्षेत्र के सेक्टर-32 में 28 अक्टूबर 2020 की देर रात कमल शर्मा नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों में एक चर्चित यूट्यूबर और बाइक स्टंट करने वाला निजामुल खान शामिल था। कमल शर्मा की हत्या प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने की वजह से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि निठारी गांव के रहने वाले कमल की गोली मारकर हत्या की गई है। इस घटना में शामिल निजामुल खान, सुमित शर्मा और अमित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। 3 जून 2021 को निजामुल खान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की और 15 जून 2021 को उसे जमानत दे दी गई थी। मतलब, वह करीब एक साल से जेल में नहीं था, जमानत पर बाहर आ गया था।

नोएडा पुलिस ने बिना जांच के किया था ट्वीट ?
इस मामले को 'ट्राईसिटी टुडे' टीम ने काफी प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद पुलिस अलर्ट हुई और दोबारा से निजामुल खान की तलाश शुरू की तो नोएडा पुलिस को पता चला कि निजामुल खान जेल में बंद नहीं है, वह जमानत पर बाहर आ गया है और शहर की सड़कों पर स्टंटबाजी कर रहा है। जिसके बाद नोएडा पुलिस अलर्ट हुई और नोएडा की सड़कों पर स्टंटबाज करने वाले आरोपी निजामुल खान को दोबारा से अरेस्ट कर लिया है।
 
निजामुल खान को इस आधार पर मिली थी बेल
नोएडा पुलिस ने निजामुल के खिलाफ थाना सेक्टर-24 में केस क्राइम नंबर 633/2020 आईपीसी की धारा 302 के तहत दर्ज किया था। निजामुल ने अदालत को बताया कि उसे झूठा फंसाया गया है। एफआईआर में उसका नाम नहीं है। मेरे कबूलनामे के अलावा पुलिस के पास ना तो कोई चश्मदीद गवाह है और ना मेरे खिलाफ कोई सबूत है। इस पर हाईकोर्ट के बेल आर्डर में जस्टिस ने लिखा, "अपराध की प्रकृति, साक्ष्य, अभियुक्त, सजा की गंभीरता, पक्षकारों के विद्वान अधिवक्ताओं की दलीलें ध्यान में रखते हुए और मामले के गुण-दोष को छुए बिना मेरी राय में आरोपी जमानत का हकदार है।"

पुलिस ने लिखा था - जेल में निजामुल
हत्या जैसे गंभीर आरोप में जमानत मिलने के बावजूद निजामुल की शहर की सड़कों पर स्टंटबाजी फिर शुरू हो गई है। प्राची शर्मा ने केवल एक वीडियो ट्वीट किया है, निजामुल ऐसे वीडियो रोजाना बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा है। उसके इंस्टाग्राम एकाउंट पर साथियों के साथ बनाए गए तमाम वीडियो अपलोड हैं। जिन्हें लाखों लोगों ने देखा है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर पुलिस ने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर क्यों लिखा था- निजामुल खान मर्डर के मुकदमे में जेल भेजा जा चुका है। बड़ी बात यह कि प्राची के इस ट्वीट पर संज्ञान लेने का निर्देश उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्वीटर हैंडल से दिया गया था। हालांकि अब दुबारा से निजामुल को नोएडा पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.