वाईएसएस फाउंडेशन ने ‘Say No To Plastic’ की छेड़ी मुहिम, छात्रों की रही अहम भागीदारी

Noida News : वाईएसएस फाउंडेशन ने ‘Say No To Plastic’ की छेड़ी मुहिम, छात्रों की रही अहम भागीदारी

वाईएसएस फाउंडेशन ने ‘Say No To Plastic’ की छेड़ी मुहिम, छात्रों की रही अहम भागीदारी

Google Image | Symbolic Image

Noida : वाईएसएस फाउंडेशन एवं वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम "Say No to Plastic" का आयोजन ओखला पक्षी विहार में सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। इसमें स्थानीय लोगों, वन संरक्षण कर्मियों, शिक्षकों, छात्रों, और सामाजिक संगठन के सदस्यों की भागीदारी रही। वन विभाग से अमित गुप्ता ने बताया की "Say No to Plastic" कार्यक्रम का उद्देश्य जनसाधारण को प्लास्टिक के प्रयोग से जुड़े पर्यावरणीय परिणामों के बारे में जागरूक करना और उन्हें प्लास्टिक के उपयोग से बचने के लिए प्रोत्साहित करना है। 

पर्यावरण का विशेष महत्व
वाईएसएस फाउंडेशन के महासचिव दुर्गा प्रसाद दुबे ने बताया की ओखला पक्षी विहार के पर्यावरण में विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह एक प्रमुख बर्ड सैंक्चुअरी एरिया है और कई प्रजातियों के लिए अपना घर है। प्लास्टिक के उपयोग की बढ़ती संख्या के कारण, इसका पर्यावरण पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है, जो पक्षियों और उनके आवास से जुड़े तथ्यों को प्रभावित करता है।

यह लोग रहे उपस्थित
इस कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सदस्य अभिषेक कुमार, संदीप यादव, सत्येंद्र कुमार, मोहिनी श्रीवास्तव, मानसी भारद्वाज ,राजा, सोनू, पूजा चौधरी, पूजा वर्मा, शिवम, साहिल, तेजस, नैतिक, साक्षी, सचिन गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.