प्रयागराज : कोविड-19 के चौबीस घंटे में 1084 मामले मिले, आईजी रेंज ने दलबल के साथ लोगों को किया जागरूक

कोविड-19 के चौबीस घंटे में 1084 मामले मिले, आईजी रेंज ने दलबल के साथ लोगों को किया जागरूक

Google Photo | Symbolic Photo

प्रयागराज शहर में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को 652 संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद मंगलवार कोरोना महामारी और भी खतरनाक हो गई। एक दिन में 1084 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आये हैं। यह अब तक का सबसे अधिक और चौंकाने वाला आंकड़ा है। चिंता की बात यह है कि मृत्यु का सिलसिला भी जारी है। वहीं इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई।

प्रयागराज शहर के लोगों की लापरवाही अब भारी पड़ रही है। हर दिन कोविड-19 के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ना चिंता की बात है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए रात्रि में शहर में आईजी रेंज केपी सिंह और एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी समेत अन्य कई पुलिस अधिकारी स्वयं सड़क पर उतरे। सिविल लाइंस इलाके में व्यापारियों और लोगों को सजग करने के साथ ही चेतावनी भी दी। कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा सभी को नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना जरूरी है। समारोह में 10 वर्ष से कम और 60 वर्ष से अधिक आयु वालों के शामिल नहीं होने की अपील की गई है।

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय ने बताया कि जिले में इससे पहले एक दिन में इतनी अधिक संख्या में संक्रमित व्यक्ति नहीं मिले। शहर में घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। शहर में अब डोर टू डोर सर्वे का काम तेज कर दिया गया है। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा परिषदीय शिक्षकों को भी लगाया गया है। उन्होंने सभी से अपनी जांच जरूर कराने की अपील की है इसमें घबराने या छिपाने की जरूरत नहीं है। शहर में बढ़ रहे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बहुत जरूरी है।

सीएमओ कार्यालय ने बताया कि मंगलवार को कुल 1084 संक्रमित लोग पॉजिटिव मिले हैं। लेवल-2 तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में 59 और स्वरूपरानी नेहरू लेवल-थ्री चिकित्सालय में 202 मरीज भर्ती है। कोविड-19 एल-थ्री चिकित्सालय से 20 मरीज और होम आइसोलेशन से 44 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। कुल 8363 लोगों के सैंपल जांच के लिए गये हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कोविड-19 कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित हो रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.