यूपी टीईटी सॉल्वर गैंग के 13 लोग गिरफ्तार, परीक्षा देते हुए पकड़ा एक आरोपी

बड़ी खबर : यूपी टीईटी सॉल्वर गैंग के 13 लोग गिरफ्तार, परीक्षा देते हुए पकड़ा एक आरोपी

यूपी टीईटी सॉल्वर गैंग के 13 लोग गिरफ्तार, परीक्षा देते हुए पकड़ा एक आरोपी

Tricity Today | परीक्षा देते हुए पकड़ा एक आरोपी

Prayagraj : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) में रविवार को प्रयागराज में नकल कराने के आरोप में पुलिस और एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 13 लोगों को अलग-अलग से पकड़ा है। सभी को प्रयागराज जंक्शन के पास से गिरफ्तार किया गया। यह लोग मूल परीक्षार्थियों की जगह पर परीक्षा देने के लिए आए थे। प्रयागराज के औद्योगिक क्षेत्र नैनी में बरामार स्थित शिव बालक सिंह इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र में एसटीएफ की टीम ने सुबह की पाली में असली अभ्यर्थी की जगह साल्वर विजय बहादुर सरोज को पकड़ा है। इस तरह कुल 14 लोगों को प्रयागराज के विभिन्न केंद्रों से पकड़ा गया है।

पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। नैनी के औद्योगिक क्षेत्र में एक परीक्षा केंद्र पर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते एक सॉल्वर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। नैनी में टीईटी प्राथमिक लेवल की परीक्षा में एसटीएफ ने शिव बालक सिंह इंटर कॉलेज बरामार थाना औद्योगिक क्षेत्र परीक्षा केंद्र से विजय बहादुर सरोज पुत्र सट्ठा राम निवासी मीठीपार थाना सिकरारा जिला जौनपुर को गिरफ्तार किया। रामबहादुर ने बताया कि वह दीपक कुमार निवासी बिट्ठलपुर, सरायममरेज प्रयागराज की जगह परीक्षा दे रहा था। उसने कहा कि दीपक से उसकी 35 हजार में परीक्षा देने की बात हुई थी। पांच हजार रुपए एडवांस मिले थे। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत एफआईआर लेकर छानबीन की जाएगी।

 बताया जा रहा है कि इसके पास से कूटरचित प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, ओएमआर शीट, दीपक कुमार के नाम पर बीटीसी का अंकपत्र, पैनकार्ड और 4,500 रुपए नकद बरामद किया गया। छानबीन के दौरान पता चला कि यह मूल अभ्यर्थी दीपक कुमार पुत्र दिनेश कुमार निवासी बिट्ठलपुर, केवाई बुजुर्ग थाना सरायममरेज प्रयागराज के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। आरोपी विजय ने बताया कि वह प्रयागराज के सलोरी में किराए के कमरे में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। दीपक ने ही परीक्षा देने के लिए पैसों का प्रलोभन देकर फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र तैयार कराकर दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.