प्रयागराज में कोरोना के एक दिन में 136 नए मामले, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बड़ी खबर : प्रयागराज में कोरोना के एक दिन में 136 नए मामले, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

प्रयागराज में कोरोना के एक दिन में 136 नए मामले, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Google Image | Symbolic Photo

Prayagraj :  प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण राज्य सरकार ने कई पाबंदियां लगा दी है। नए वर्ष में प्रयागराज में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले सामने आए हैं। प्रयागराज जिले में अप्रत्याशित रूप से बुधवार को एक दिन में 136 नए लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि मंगलवार को 31 लोग संक्रमित मिले थे। बीते 24 घंटे में चार गुना से भी अधिक संक्रमितों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

कोरोना संक्रमण के केस सात महीने बाद बढ़ना शुरू हुआ 
कोरोना का संक्रमण पिछले सात महीने बाद बढ़ना शुरू हुआ है। इससे पहले लगातार कई-कई दिन जिले में कोरोना केस शून्य था। अब नए वर्ष में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को कुल 136 लोग संक्रमित आए हैं, स्वास्थ्य विभाग ने 8790 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। बुधवार को 136 नए संक्रमित मिलने के बाद जिले में कोरोना के सक्रिय केस 236 हो गए हैं। जबकि मंगलवार को कुल 101 सक्रिय मामले थे। बुधवार को एक संक्रमित व्यक्ति को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हलचल
स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों का प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अहम विचार विमर्श भी हुआ। मई माह के बाद अब तेजी से बढ़ रहे संक्रमण पर पूरे जिले में सतर्कता बढ़ाने के निर्देश हुए हैं। कोरोना का यह विस्फोट शहर में अधिक हुआ है। हालांकि जिले में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की स्थिति पिछले सप्ताह से ही है। इसके बावजूद विभिन्न समारोहों में लोगों के इकट्ठे होने, लोगों की बाजारों में भीड़, मास्क न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन न करना अपने चरम पर है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लापरवाही का गंभीर खामियाजा भुगतना पड़ा था। बावजूद इसके सजगता और सतर्कता ध्वस्त है।

मास्क जरूर लगाएं और गाइडलाइन का पालन करें
जिला सर्विलांस अधिकारी डा. ए के तिवारी ने बताया कि कोरोना के नए केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पतालों में तैयारी पूरी है। मेडिकल कॉलेज के कोविड थ्री लेवल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय (एसआरएन) में पर्याप्त संख्या में बेड हैं। इसके बाद तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल भी है। बताया कि नए संक्रमित लोगों में किसी में ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं है लेकिन सभी लोगों को बेहद सतर्क रहना होगा। घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और भीड़ भाड़ जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं। सरकार की गाइडलाइन का पालन करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.