कोरोना ने मचाया तांडव, चौबीस घंटे में 2142 नए मामले, संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग असहाय

प्रयागराज : कोरोना ने मचाया तांडव, चौबीस घंटे में 2142 नए मामले, संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग असहाय

कोरोना ने मचाया तांडव, चौबीस घंटे में 2142 नए मामले, संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग असहाय

Google Photo | Symbolic Photo

प्रयागराज कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार तांडव मचा रही है। मंगलवार एक दिन में संक्रमितों की संख्या दो हजार से अधिक हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में 2142 नये लोग संक्रमित पॉजिटिव मिले हैं। कोविड के संक्रमितों में जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को बारह लोगों की मृत्यु हुई है। कोविड-19 अस्पतालों में डॉक्टर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हड़बड़ाहट में है। अस्पतालों में भर्ती मरीज स्वजनों दूर होने के कारण घबराहट महसूस कर रहे हैं। प्रयागराज में कोरोना की नई लहर में संक्रमितों का आंकड़ा 11415 पहुंच गई है।

 चिकित्सा अधिकारी कार्यालय जारी सूचना के अनुसार मंगलवार को 2142 लोग संक्रमित पॉजिटिव मिले हैं। प्रयागराज में  संक्रमित मरीजों की संख्या दो हजार को पार कर गई। इस बार संक्रमण बहुत ख़तरनाक रूप लेता जा रहा है। 10 वर्ष से नीचे के बच्चों और नौजवानों में भी फैल रहा है। कोविड अस्पतालों से 40 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। जबकि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों में से 363 को डिस्चार्ज किया गया। विभिन्न स्थानों से लिए गए 12 हजार से अधिक लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये हैं। कोविड अस्पतालों में बेड फुल होने कारण निजी हॉस्पिटलों तक में मरीजों की भर्ती को लेकर सिफारिश तक करानी पड़ रही है। 

कोरोना वायरस से नये संक्रमित लोगों में की संस्थानों के प्रमुख डॉक्टर, हाईकोर्ट के न्यायाधीश, जूनियर डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, बैंक कर्मी, रेलवे, अधिवक्ता और अन्य प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोग एवं निजी क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारी भी शामिल हैं। कोरोना के नये स्वरूप को लेकर डॉक्टर भी परेशान दिख रहे हैं। कोरोना की नई लहर में संक्रमित लोगों के फेफड़ों पर तेजी से असर डाल रहा है। इससे ऑक्सीजन लेवल अचानक कम हो जा रहा है। कोविड वार्डों में भर्ती मरीजों में घबराहट की मुख्य वजह बना है।  

बढ़ते कोरोना मामलों से हालात बिगड़ते जा रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाएं भी ढ़ीली पड़ रही है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए शहर के जिन चार निजी अस्पतालों को अधिकृत किया गया है उनमें नारायण स्वरूप अस्पताल, वात्सल्य हॉस्पिटल, यश हॉस्पिटल और विनीता हॉस्पिटल शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.