जिले में कोरोना के 2324 नए मामले और 12 लोगों की मौत, चेन तोड़ने की जिम्मेदारी अब नागरिकों पर

प्रयागराज : जिले में कोरोना के 2324 नए मामले और 12 लोगों की मौत, चेन तोड़ने की जिम्मेदारी अब नागरिकों पर

जिले में कोरोना के 2324 नए मामले और 12 लोगों की मौत, चेन तोड़ने की जिम्मेदारी अब नागरिकों पर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज में करोना वायरस संक्रमण का फैलाव तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने की जिम्मेदारी नागरिकों पर है। क्योंकि वायरस की तीव्रता बहुत ज्यादा है, इसका फैलाव न रुक रहा है और न ही कम हो रहा है। इसको रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूर करें। गुरुवार को 2324 नए संक्रमित लोग मिले हैं। एक दिन में मिले नए संक्रमितों की संख्या अब तक की सबसे अधिक है। कोविड संक्रमित मरीजों में 12 लोगों की मृत्यु हुई है।

कोरोना वायरस अभी पहले की तरह ही खतरनाक बना हुआ है। लेकिन कोरोना से बिगड़ती स्थितियों के बीच 629 लोगों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया। कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से 83 और होम आइसोलेशन से 546 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। गुरुवार को कई जगहों से 10960 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये हैं। अब तक 32497 लोग घर में रहकर संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। गुरुवार को 12 लोगों की मृत्यु हुई है। हालांकि कोविड अस्पतालों में कोरोना संक्रमित लोगों में गम्भीर मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य महकमा भी हैरान है।

जनपद मेंं कोरोना से संक्रमित होने वालों में एसआरएन के कई डॉक्टर, इविवि के प्रोफेसर, शिक्षक, इंजीनियर, रेलवे कर्मचारी, बैंक कर्मी, अधिवक्ता, राज्य सरकार के कई अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी और निजी क्षेत्रों के संस्थानों में कार्यरत कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। लोगों से अपेक्षा की जा रही है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और मास्क अवश्य लगायें।

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय का कहना है कि कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीज अधिक है लेकिन उन्हें आक्सीजन समेत अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं। भर्ती मरीजों के स्वजनों के घबराने से स्थितियां और बिगड़ती है। लोगों से अपील है कि बच्चों और बुजुर्गो का ख्याल रखें और बहुत आवश्यक काम हो तभी बाहर निकलें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.