प्रयागराज में कोरोना वैक्सीन की 350 डोज चोरी, एसीएमओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट, कई अधिकारी घेरे में

बड़ी खबर : प्रयागराज में कोरोना वैक्सीन की 350 डोज चोरी, एसीएमओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट, कई अधिकारी घेरे में

प्रयागराज में कोरोना वैक्सीन की 350 डोज चोरी, एसीएमओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट, कई अधिकारी घेरे में

Google Image | कोरोना वैक्सीन

प्रयागराज में कोरोना टीकाकरण महाभियान में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की 35 वायल चोरी हो गई। इसमें 350 डोज की वैक्सीन थी जो कि लोगों को लगाया जाना था। यह गंगापार इलाके के सैदाबाद और धनूपूर इलाके में हुईं। प्रयागराज में अट्ठासी हजार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाए जाने का बड़ा लक्ष्य रखा गया था। इस अभियान की समाप्ति पर वैक्सीन चोरी की खबर से तहलका मच गया। चिकित्साधिकारियों ने कोविड वैक्सीन की चोरी होने के मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि टीकाकरण महाभियान के दौरान केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ी थी। लोगों में वैक्सीन की डोज पहले लगवाने की होड़ मची थी। कई केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं थी। इस बीच गंगापार इलाके के सैदाबाद और धनुपुर केंद्र से कोविड वैक्सीन की 35 वायल चोरी होने की सूचना मिली। सैदाबाद से कोविड वैक्सीन की 11 वायल तथा धनुपुर से 24 वायल चुरा ली गई। काफी पूछताछ के बाद भी चोरी गई वायलों का पता नहीं चल पाया।

केन्द्रों से चोरी गई वैक्सीन वायलों से 350 लोगों का टीकाकरण किया जा सकता था। दोनों केंद्रों के चिकित्साधिकारियों ने सीएमओ डॉ. नानक सरन और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. तीरथ लाल को वैक्सीन वायल चोरी होने की जानकारी दी। इस मामले में एसएसपी को भी इस बारे में अवगत कराया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के अनुसार वैक्सीन चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। टीकाकरण महाभियान में शुक्रवार को लगभग 75000 लोगों को वैक्सिंग की डोज लगाई गई है।

आज केंद्रों पर लगेगी केवल दूसरी डोज 
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ तीरथ लाल ने बताया कि शनिवार को सभी केंद्रों पर वैक्सीन की केवल दूसरी डोज ही लगेगी। जबकि सोमवार से शुक्रवार तक वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई जाती है। हर शनिवार को वैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाती है। वैक्सीनेशन के लिए सुबह 10 से शाम 5 बजे तक का समय रखा गया है।


 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.