बाहुबली अतीक अहमद की जमीन पर 75 गरीबों को घर मिलेगा, जिले को मिली 158 करोड़ रुपए की सौगात

प्रयागराज में योगी : बाहुबली अतीक अहमद की जमीन पर 75 गरीबों को घर मिलेगा, जिले को मिली 158 करोड़ रुपए की सौगात

बाहुबली अतीक अहमद की जमीन पर 75 गरीबों को घर मिलेगा, जिले को मिली 158 करोड़ रुपए की सौगात

Tricity Today | जिले को मिली 158 करोड़ रुपए की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रयागराज दौरे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में गरीबों के लिए घर का भूमि पूजन कर आधारशिला रखी। जय श्रीराम के उदघोष के बीच भूमि पूजन शुरू हुआ। शहर के लूकरगंज में माफिया और बाहुबली अतीक अहमद से खाली कराई गई नजूल जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत निर्माण कार्य होगा। यहां मुख्यमंत्री योगी ने 75 आवास बनाने की परियोजना का भी शिलान्यास किया। जनपद प्रयागराज में पीएम आवास योजना शहरी के आवासों सहित 158 करोड़ रुपए लागत की 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी दिए और प्रमाण पत्र वितरित किये। उसके बाद लीडर प्रेस ग्राउंड पर एक जनसभा को भी संबोधित किया।

पहले गरीबों को योजनाओं से वंचित कर, लूटकर रखा पैसा आज दीवारों से रहा है निकल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का शिलान्यास और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में पूर्व की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह समाजवादी इत्र नहीं समाजवादी बदबू है, जो गरीबों की बद्दुआ लेकर प्रदेश में फैलाई जा रही है। यह गरीब की आह की प्रतीक है। किसी गरीब को मकान अन्न व उत्तर प्रदेश सरकार की अन्य योजनाओं से वंचित करके जो पैसा इन्होंने लूटकर रखा था। कमाई का पैसा आज दीवारों से निकल रहा है। पहले की सरकारों में गरीबों की कमाई पर माफिया राज करते थे। गरीबों की जमीनों पर जबरन कब्जा किया जाता था। व्यापारियों का शोषण होता था। गरीब स्वयं की संपत्ति की रक्षा नहीं कर पाता था, अब ऐसा नहीं होगा। सरकारी जमीनों और गरीबों-दलितों की भूमि को भूमाफियाओं के कब्जे से बुलडोजर चलाकर छुड़वाया जा रहा है। भय मुक्त समाज की परिकल्पना साकार की जा रही है। अवैध कमाई से बनी इमारतों पर भी बुलडोजर चल रहा है।

प्रयागराज में कानून की पढ़ाई के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी हो रही है तैयार
सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज को न्याय की राजधानी बनाया जा रहा है। कानून की शिक्षा के लिए यहां डा. राजेंद्र प्रसाद के नाम पर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी तैयार हो रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रयागराज गंगा-यमुना और सरस्वती की पावन संगम स्थली है। प्रयागराज के अंदर कुख्यात माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए आवास योजना को प्रारंभ किया गया है। इस योजना से लाभान्वित होने वाले गरीबों को मैं अग्रिम बधाई देता हूं, यह आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की तर्ज पर उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन का कारक बनेगी। कार्यक्रम में उनके साथ कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल और महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी भी मौजूद रहीं। वहां कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि सीएम योगी जी ने यूपी में राम राज कायम किया है।

सीएम ने बच्चों के वैक्सीनेशन का स्वागत किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में दंगे होते थे। लेकिन हमारी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का समग्र विकास हो इसके लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक करोड़ नौजवानों को स्मार्टफोन और टेबलेट देने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। गरीब बच्चों को अभ्युदय कोचिंग की सुविधा मिल रही है। प्रदेश में 19 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की एक डोज दी जा चुकी है। 15 से 18 वर्ष के बच्चों को भी पहले चरण में वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से कहा कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन की डोज नहीं ली है, वे सभी वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। लीडर रोड प्रेस मैदान में सभा के बाद सीएम योगी केपी कम्युनिटी सेंटर में कायस्थ पाठशाला स्थापना के स्वर्णिम 150 वें वर्ष का शुभारंभ करने पहुंचे।

पहले विकास के पैसे को चंद लोग हड़प कर जाते थे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कहा कि पहले केंद्र से विकास के लिए जो धन आता था, उससे विकास नहीं होता था। जनता के विकास के लिए आने वाले पैसे को चंद लोग हड़प जाते थे। परिणामस्वरूप गरीब जो असली हकदार था, उनको इन विकास कार्यों का लाभ नहीं मिलता था। आज हर गरीब को आवास मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ सरकार कार्य कर रही है। इसी का परिणाम है कि आज माफियाओं और अपराधियों की अवैध जमीनों को उनके कब्जों से मुक्त कराकर उन पर गरीबों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं। पहले भ्रष्टाचार के कारण पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था। आज कोई माफिया किसी गरीब, दलित और व्यापारी या किसी कमजोर की संपत्ति पर कब्जा नहीं कर सकता।

पीएम जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख तक की सुविधा
सीएम ने कहा कि गांवों में सामुदायिक भवनों का निर्माण कराया गया। दो करोड़ 61 लाख लोगों को शौचालय दिया गया। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश में गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ने का कार्य करेंगे। गरीबों के साथ ही आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, वकील, शिक्षक, चिकित्सक सहित अन्य लोग राजकोट आवाज नहीं होगा, उनको सस्ता आवास की व्यवस्था करेगी। हमारी  सरकार ने 43 लाख गरीबों को आवास की सुविधा दी है। जबकि प्रयागराज में एक लाख से अधिक लोगों को आवास की सुविधा का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि 2019 में भव्य और दिव्य कुंभ हुआ, सुरक्षा थी स्वच्छता भी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.