अजय कुमार बने प्रयागराज के नए एसएसपी, तेजतर्रार अधिकारियों में से एक है यह आईपीएस

बड़ी खबर : अजय कुमार बने प्रयागराज के नए एसएसपी, तेजतर्रार अधिकारियों में से एक है यह आईपीएस

अजय कुमार बने प्रयागराज के नए एसएसपी, तेजतर्रार अधिकारियों में से एक है यह आईपीएस

Google Image | एसएसपी अजय कुमार

Prayagraj News : प्रयागराज जनपद के नए वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार को बनाया गया है। तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में माने जाने वाले अजय कुमार बस्ती जिले के रहने वाले हैं। वह 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अभी तक प्रयागराज के एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी थे। अब तक अजय कुमार हरदोई के एसपी पद पर तैनात थे। अब उनका तबादला प्रयागराज के एसएसपी के रूप में हुआ है। वे अब यहां के नए कप्तान होंगे।

आइआइटी कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की
प्रयागराज के एसएसपी बनाये गए आईपीएस अजय कुमार 2011 बैच के अधिकारी हैं। अजय कुमार अयोध्या के पास बस्ती जिले के देउआ का पुरा गांव के निवासी हैं। अजय कुमार पुत्र वंश बहादुर पांडेय ने गांव के स्कूल से प्राथमिक शिक्षा हासिल की। हाईस्कूल की परीक्षा में बस्ती जिला टॉप किया था। इसके बाद उन्‍होंने आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद खाड़ी देश में इंजीनियर की नौकरी करने के लिए विदेश में चले गए थे। अजय कुमार ने दुबई में एक साल काम करने के बाद स्वदेश वापस आ गए और सिविल सर्विस की तैयारी की। 

पहले ही प्रयास में मिली सफलता 
पहले ही प्रयास में अजय कुमार 108वीं रैंक हासिल कर आईपीएस अधिकारी बने। आइपीएस अजय कुमार को हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी और संस्कृत भाषा पर भी समान पकड़ है। उनकी गिनती तेजतर्रार अधिकारियों में होती है। आईपीएस अजय कुमार को एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के स्थान पर प्रयागराज में एसएसपी पद पर तैनात किया गया है। इन्हें बेहतर सेवा के लिए डीजीपी प्रशंसा चिन्ह पदक भी प्रदान किया जा चुका है। अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने में माहिर माने जाते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.