अच्छी खबर : इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने की शानदार पहल, सिर्फ एक कॉल से मिलेगी चिकित्सा सेवाएं

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने की शानदार पहल, सिर्फ एक कॉल से मिलेगी चिकित्सा सेवाएं

Google Photo | Symbolic Photo

कोरोना वायरस महामारी के दौर में जब अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद चल रही है। इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन प्रयागराज ने कोरोना काल में लगने वाले कर्फ्यू से सभी मरीज़ों को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर अपनी एक नि:शुल्क हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। डॉक्टरों से परामर्श के लिए एमएमए ने एक नया नंबर 9783520230 जारी किया है। इस नंबर पर कॉल करने के बाद मरीज को अपना ब्योरा देना होगा। तब उसकी कॉल विशेषज्ञ डॉक्टर के पास ट्रांसफर हो जाएगी। 

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने पूर्व में सुबह 10 से 12 बजे के बीच कुछ डॉक्टरों के हेल्पलाइन नंबर जारी किये थे। किंन्तु इन नंबरों का दुरुपयोग किया जाने लगा और कई बार मरीज चिकित्सकों से फोन पर ही अभद्रता कर रहे थे। इससे परेशान होकर डॉक्टरों ने पुराने सभी हेल्पलाइन नंबरों को वापस ले लिया। एएमए के अध्यक्ष डॉ एके मदनानी व सचिव राजेश मौर्य ने बताया कि पुराने सभी नंबरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। नागरिकों से अनुरोध है कि आवश्यकता होने पर इस नए हेल्पलाइन नंबर का उपयोग कर नि:शुल्क परामर्श लें।

यह सेवा सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रतिदिन उपलब्ध होगी। इस नंबर पर कॉल करने पर एएमए के 20 विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल नागरिकों को चिकित्सकीय परामर्श देने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस हेल्पलाइन नंबर के शुरू हो जाने से मरीज अपनी समस्या के अनुसार विशेषज्ञों से बात कर सकते हैं। समस्या के समाधान हेतु उचित परामर्श दिया जाएगा। हेल्पलाइन नंबर -  9783520230

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.