इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल खाली कराए गए, कोविड हॉस्पिटल बनाने का आदेश

BIG BREAKING: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल खाली कराए गए, कोविड हॉस्पिटल बनाने का आदेश

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल खाली कराए गए, कोविड हॉस्पिटल बनाने का आदेश

Tricity Today | BIG BREAKING

Coronavirus in Prayagraj : कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में समूचा उत्तर प्रदेश शामिल है। प्रयागराज में भी संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रयागराज में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के हॉस्टलों को खाली करने का आदेश दे दिया गया है। इन हॉस्टल में अब कोविड वार्ड बनाया जायेगा। इसकेे लिए कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने तत्काल हॉस्टलों को खाली कराये जाने के आदेश दिये हैं। विश्वविद्यालय की सभी कक्षाएं ऑनलाइन संचालित होंगी।

इस समय उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आपदा से निपटने के लिए प्रदेश में डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू किया गया है। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन से जानकारी के अनुसार कुलपति के आदेश पर विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने डीएसडब्ल्यू को भेजे पत्र में कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में रहने वाले सभी छात्र-छात्राओं से तत्काल हॉस्टल खाली करके घर भेज दिया जाए। क्योंकि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रसार की वजह से कुछ हॉस्टलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। हालांकि, यहां केवल विश्वविद्यालय शिक्षकों और कर्मचारियों को ही रखा जाएगा।

यूनिवर्सिटी में 100 से ज्यादा प्रोफेसर व कर्मचारी संक्रमित
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय की कक्षाओं का संचालन भी ऑनलाइन मोड में चलाने का आदेश दिया है। प्रशासन ने आदेश है कि वह तत्काल छात्रावास खाली करके घर चले जायें। डीएसडब्ल्यू ने कहा कि इस बारे में छात्रों को भी सूचित कर दिया गया है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि हॉस्टलों को खाली कराये जाने के बाद आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित किया जाएगा। आपको बता दें कि इस समय इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और कर्मचारियों को मिलाकर 100 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.