इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने श्रीराम पर की अमर्यादित टिप्पणी, विहिप ने लिखाई एफआईआर

Prayagraj News : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने श्रीराम पर की अमर्यादित टिप्पणी, विहिप ने लिखाई एफआईआर

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने श्रीराम पर की अमर्यादित टिप्पणी, विहिप ने लिखाई एफआईआर

Tricity Today | इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने श्रीराम पर

Prayagraj News : देश में एक ओर हिन्दुत्व और राम मंदिर के नाम पर सियासत हो रही है। दूसरी ओर, अपने ही देवी देवताओं को लेकर लोग विवादित और अमर्यादित टिप्पणियां कर रहे हैं। ताजा मामला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से आया है। यहां विश्वविद्यालय के आधुनिक एवं मध्यकालीन इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पर अमर्यादित टिप्पणी की है। भगवान श्रीकृष्ण को लेकर भी उनके बोल बिगड़े हैं। इस मामले में सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। 

विहिप ने दर्ज कराई एफआईआर
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला संयोजक शुभम की लिखित शिकायत पर कर्नलगंज पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है। हिंदू संगठनों ने उनकी करतूत को शर्मनाक बताया है। असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम ने रविवार को एक्स हैंडल पर एक पोस्ट की। उसमें उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम और श्रीकृष्ण के बारे में विवादित टिप्पणी की। 

हिन्दू संगठनों ने किया विरोध
असिस्टेंट प्रोफेसर की इस पोस्ट को देखते ही लोग नाराज होने लगे और फिर धीरे-धीरे उनकी टिप्पणी की निंदा की जाने लगी। प्रोफेसर की पोस्ट पर विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल के पदाधिकारी भड़क उठे। तीनों संगठनों ने संयुक्त रूप से विक्रम द्वारा की गई टिप्पणी सामाजिक शांति को भंग करने वाला बताया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.