प्रयागराज में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 148 तक पहुंची, देखिए अपने इलाके की स्थिति

BIG BRAEKING : प्रयागराज में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 148 तक पहुंची, देखिए अपने इलाके की स्थिति

प्रयागराज में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 148 तक पहुंची, देखिए अपने इलाके की स्थिति

Google Image | Symbolic Photo

प्रयागराज जनपद में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले कम होने से कंटेनमेंट जोन घोषित किए गये इलाकों को अब राहत मिलेगी। इन सभी मुहल्लों में पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मिलने के कारण इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर बैरिकेडिंग किया गया था। अब लगभग एक माह बाद प्रशासन इन इलाकों से बैरिकेडिंग को हटाने का निर्णय लिया है। जबकि इस बीच राज्य सरकार ने कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ा दिया है। ऐसे में केवल आवश्यक सेवाएं और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बहाल रहेगी।

जिला प्रशासन द्वारा शहर के ऐसे 148 इलाकों से सोमवार को बैरिकेडिंग हटा ली जायेगी। जहां मुहल्लों में पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक पॉजिटिव संक्रमित मिले थे। इसके बाद इन इलाको को कंटेनमेंट जोन घोषित कर 18 अप्रैल से बैरिकेडिंग शुरू किया किया गया था। इन इलाकों से बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने के कारण अभी तक घेराबंदी नहीं हटाई गई थी। सबसे पहले 18 अप्रैल को दो इलाकों को सील किया गया था। इसके बाद बाकी के सभी इलाकों को अलग-अलग तिथियों पर कंटेनमेंट जोन बनाकर सीलिंग की कार्रवाई की गई थी। सील किए गए इन सभी क्षेत्रों में बाजारों को पूरी तरह से बंद रखा गया था।

एडीएम सिटी ने कहा कि जिन क्षेत्रों के इलाकों को कोरोना के तेजी से फैलने पर सील किया गया था। अब जबकि इन क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो गई है। तो अब इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया जा रहा है। हालांकि प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ाया गया है। ऐसे में आवश्यक सेवाओं और आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाकी बाजार अभी नहीं खुलेंगे। जिले के अन्य दूसरे कंटेनमेंट जोन पहले की तरह बरकरार रहेंगे।

देखिए अपने इलाके की स्थिति​​​​​​​


Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.