Covid 19 प्रयागराज शहर में माॅल कर्मियों में कोरोना संक्रमण मिला, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने को कहा

प्रयागराज शहर में माॅल कर्मियों में कोरोना संक्रमण मिला, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने को कहा

File photo | Prayagraj

प्रयागराज : जनपद में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है शहर के सबसे पॉश इलाके सिविल लाइंस में दो माॅल्स बिग बाजार और कोलकाता बाजार में काम करने वाले स्टाफ कर्मियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है दोनों माॅल सील कर दिये गए हैं।कोरोना संक्रमण को लेकर शहर में सतर्कता बढ़ गई है खासकर उन लोगों में जो कि पिछले दिनों इन दोनों मॉल्स में सामान खरीदने गए थे। आज सिविल लाइंस के दूसरे मॉल्स में ग्राहकों के आने की संभावना कम हो गई है। इसके अलावा भीड़-भाड़ वाले बाजारों में भी मास्क का उपयोग पहले से अधिक दिखाई देने लगा है।

सिविल लाइन्स में बिग बाजार के 9 स्टाफ कर्मियों और कोलकाता बाजार के चार कर्मियों की जांच रिपोर्ट में कोरोना पाॅजटिव पाया गया है, कोरोना की चपेट में आये स्टाफ कर्मियों का कोरोनावायरस के प्रति असावधानी है। क्योंकि इन दिनों मॉल्स में ज्यादा ग्राहकों के आने से भीड़ भाड़ अधिक हो रही है गेट पर लोगों को बिना सैनिटाइज किये और बिना मास्क के अन्दर जाने दिया जा रहा है। माॅल प्रबंधन सभी कर्मचारियों और सेल्समैन के प्रति सजग नहीं रहा है। इन दोनों मॉल को आज सैनिटाइज करने का काम किया जायेगा।

शहर के सबसे पुरानी बाजार चौक, लोकनाथ सब्जी मंडी, नक्खास कोना शाहगंज, अतरसुइया, नुरुल्लाह रोड और खुल्दाबाद सब्जी मंडी इलाके में कोरोना संक्रमण को लेकर दुकानदारों और लोगों में भी ज्यादा सतर्कता दिखाई दे रही है दुकानों पर ज्यादातर लोग मास्क लगाये हैं। स्वास्थ्य विभाग की कोरोना यूनिट पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा आज ज्यादा लोगों की सैंपलिंग करेगी। नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने कहा कि मॉल्स की सैंपलिंग के लिए यूनिटें तैयार की गई हैं। लोगों की जांच के लिए व्यवस्था की गई है।

आज बचे हुए प्रशासनिक कर्मचारियों को भी लगेंगे टीके

विभिन्न अस्पतालों में आज भी कोरोनावायरस का टीकाकरण हो रहा है दूसरे चरण में किसी कारण से छूट गये लगभग 8000 हजार कर्मचारियों को लगाया जायेगा। इनमें प्रशासनिक, पुलिस, नगर निगम और नगर पंचायत सहित अन्य कर्मचारियों को टीके लगने हैं। टीका उन्हीं लोगों को लगना है जो दो दिन पहले तक हुए टीकाकरण में शामिल नहीं हुए थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.