67 लोगों में हुई  डेंगू की पुष्टि, 11 नए मरीज मिले

प्रयागराज : 67 लोगों में हुई डेंगू की पुष्टि, 11 नए मरीज मिले

67 लोगों में हुई  डेंगू की पुष्टि, 11 नए मरीज मिले

Google Image | । जिले में अब तक डेंगू के कुल 67 मरीज मिले हैं

67 लोगों में हुई  डेंगू की पुष्टि, 11 नए मरीज मिले प्रयागराज में बाढ़ से प्रभावित रहे शहर कई इलाकोंं और ग्रामीण अंचलों में डेंगू के पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को 11 नए लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। इनमें से एक मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस छात्रा भी है। जिले में अब तक डेंगू के कुल 67 मरीज मिले हैं। मलेरिया विभाग की टीम ने मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में एंटी लार्वा का छिड़काव किया।

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की गर्ल्स हॉस्टल में रह रही एक एमबीबीएस छात्रा की डेंगू की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आयी। इसके पहले भी यहां की एक छात्र में डेंगू की पुष्टि हुई थी। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ आनंद कुमार सिंह के अनुसार मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में जांच की गई तो वहां मेडिकल छात्राओं के कमरे में लगे कूलर की टंकी में पानी भरा मिला। जिसमें मच्छरों के लार्वा की ब्रीडिंग पाई गई है। हॉस्टल की वार्डेन से मिलकर जल जमाव वाले स्थानों को खाली करने के लिए कहा गया। गर्ल्स हॉस्टल के कमरों में दवा का स्प्रे किया गया।

अब तक कुल 67 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से 46 मरीज नगरीय इलाकों से हैं, जबकि 21 ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले हैं। मलेरिया अधिकारी डॉ एके सिंह ने कहा कि सात मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।बुधवार को सोरांव में दो नैनी में एक गोविंदपुर कालोनी में एक मेडिकल कॉलेज एक डायमंड जुबली हॉस्टल में एक बैंक रोड पर एक नैनी में एक लाउदर रोड में एक मरीज में डेंगू का संक्रमण मिला है।

जिले में डेंगू पर नियंत्रण के लिए मलेरिया विभाग ने बुधवार को झूंसी, प्रधान डाकघर क्षेत्र सिविल लाइंस, मोतीलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज, राजरूपपुर, प्रीतमनगर में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया। डेंगू से बचाव के लिए लोगों को आगाह किया जा रहा है कि घरों में कूलर, गमलों और आसपास पानी का जमाव नहीं होने दें। सभी को इससे बचाव और इसकी रोकथाम के प्रति लगातार जागरुक भी किया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.