डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे एसआरएन हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों के लिए दी 80 वेंटिलेटर मशीनें

प्रयागराज : डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे एसआरएन हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों के लिए दी 80 वेंटिलेटर मशीनें

डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे एसआरएन हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों के लिए दी 80 वेंटिलेटर मशीनें

Tricity Today | डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे एसआरएन हॉस्पिटल

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूपरानी अस्पताल में बुधवार को कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए एसआरएन पहुंचे। उन्होंने कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराई जा सुविधाओं की जानकारी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर एसपी सिंह से ली। शासन की तरफ से अस्पताल प्रशासन को वेंटिलेटर भी दिया। प्रशासन को तीमारदारों के लिए निशुल्क ठहरने, भोजन की व्यवस्था करने को कहा गया है।

उपमुख्यमंत्री ने स्वरूपरानी हॉस्पिटल में अस्पताल प्रशासन को मरीजों के उपचार में संसाधनों की कमी और उनके इलाज में आ रही कठिनाई के बारे में पूंछा। हालांकि कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने से काफी राहत है। कोविड-19 लेवल-थ्री वार्ड में किसी तरह की परेशानी नहीं है। यहां पर बेड और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। डिप्टी सीएम से कहा गया कि यदि कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ने लगेंगी तो हालात बिगड़ सकते हैं। क्योंकि संसाधन सीमित हैं, चिकित्सालय में दो ही ऑक्सीजन प्लांट है उन्हीं से सभी भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा रही है। उन्हें बताया गया कि पिछले दिनों अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ाई गई और आईसीयू में भी संसाधन बढ़ाये जा रहे हैैं। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल के विस्तार एवं ऑक्सीजन प्लांट लगाने के कार्य को तेजी से आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। डिप्टी सीएम ने 80 वेंटिलेटर एसआरएन प्रशासन को दिए
उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने प्रयागराज के लोगों को उपचार आसानी से मिल सके, इसके लिए एसआरएन हॉस्पिटल प्रशासन को प्रदेश शासन की ओर से 80 वेंटीलेटर मशीनें दी हैैं। बताया गया कि पिछले दिनों मरीजों की संख्या बढ़ने पर बेड, आक्सीजन और दवाओं का संकट खड़ा हो गया था। उन्होंने अस्पताल के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि इस देश को आपकी सेवा की जरूरत है हर एक मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानकर उपचार करें। सभी की जान बचाना जरूरी है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.