डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने रेलवे सेतु और फ्लाईओवर का शिलान्यास किया, एयरपोर्ट जाने वालों को मिलेगा फायदा

प्रयागराज : डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने रेलवे सेतु और फ्लाईओवर का शिलान्यास किया, एयरपोर्ट जाने वालों को मिलेगा फायदा

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने रेलवे सेतु और फ्लाईओवर का शिलान्यास किया, एयरपोर्ट जाने वालों को मिलेगा फायदा

Tricity Today | केशव मौर्य ने शिलान्यास किया

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने रेलवे सेतु और फ्लाईओवर का शिलान्यास किया, एयरपोर्ट जाने वालों को मिलेगा फायदा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शनिवार को प्रयागराज में 28421.46 लाख की लागत चार लेन रेलवे ऊपरिगामी सेतु एवं फ्लाईओवर का शिलान्यास व भूमि पूजन किया। चौफटका जीटी रोड से पब्लिक एयरपोर्ट के लिए सूबेदार गंज रेलवे स्टेशन पर फोरलेन फ्लाईओवर और जीटी रोड से कानपुर रोड पर दो लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया। भूमि पूजन का कार्यक्रम कालिंदीपुरम में 60 फीट रोड पर हुआ।

कालिंदीपुरम से जीटी रोड की ओर रेलवे के ऊपर से फ्लाईओवर का शिलान्यास
उप मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में आयोजित शिलान्यास एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रीय जनों को संबोधित किया। केंद्र व प्रदेश सरकार के सहयोग से संगम नगरी प्रयागराज सर्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इससे शहर पश्चिमी ही नहीं पूरे प्रयागराज के विकास को गति मिलेगी और आम लोगों को जाम की समस्या से निजात तथा समय की बचत होगी। वैसे तो भाजपा सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ विकास कार्य किए हैं। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल सपा बसपा और कांग्रेस के लोग प्रधानमंत्री मोदी से लड़ रहे हैं। जबकि मोदी और योगी सरकार जनता के लिए और जनता के हितों के लिए लड़ रही है। दो लेन फ्लाईओवर और फोरलेन आरओबी के निर्माण से न सिर्फ जीटी रोड से एयरपोर्ट तक का रास्ता सुगम होगा बल्कि कौशांबी के बौद्ध तीर्थ स्थल तक का मार्ग आसान हो जाएगा। देश प्रदेश और गरीबों के विकासवाद का मतलब भाजपा है। गुंडागर्दी भ्रष्टाचार जातिवाद का मतलब सपा बसपा कांग्रेस है।

सिविल लाइंस से पब्लिक एयरपोर्ट के लिए होगी समय की बचत
सिविल लाइन से पब्लिक एयरपोर्ट जाने के लिए अभी करीब 16 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। यदि किसी को एयरपोर्ट जाना हो तो सिविल लाइंस दो रास्ते हैं। उसे सुलेमसराय धूमनगंज एरिया अथवा बेनीगंज चकिया और राजरूपपुर के रास्ते में लगने वाले जाम से जूझना पड़ता है। 16 किलोमीटर का सफर तय करने में एक से डेढ़ घंटे का समय लग जाता है। साथ ही लोगों को जाम की वजह से प्रदूषण का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन फ्लाईओवर बन जाने के बाद लोगों का यह सफर 20 से 25 मिनट में हो सकेगा। यह 24 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने प्रयागराज में चल रहे विकास कार्यों को लेकर उपस्थित लोगों को अब तक की जानकारियां दी।

इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का स्वागत किया। इस मौके पर प्रयागराज की सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी फूलपुर की सांसद श्रीमती केसरी देवी पटेल कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी एमएलसी सुरेंद्र चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीके सिंह और महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नंदी समेत क्षेत्र के सभी भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

फ्लाईओवर और आरओबी के लिए पहले ही सरकार ने मंजूरी दी थी
इस फ्लाईओवर और आरओबी के लिए राज्य सरकार ने जून में 284.21 करोड़ रुपये की मंजूरी दी थी। करीब 1500 मीटर लंबे सूबेदारगंज आरओबी की आधारशिला रखने के लिए सेतु निगम की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जीटी रोड पर चौफटका से निकट महिला ग्राम विद्यालय के पास से होकर कालिंदीपुरम की तरफ यह आरओबी जाएगा। प्रयागराज मंडल का यह सबसे लंबा ओवरब्रिज होगा। जीटी रोड किनारे सेना की जमीन से शुरू होकर सूबेदारगंज स्टेशन के निकट बने रेलवे के ट्रेनिंग सेंटर के बगल से आरओबी कालिंदीपुरम की तरफ झलवा की जाने वाले रोड में मिलेगा।

सूबेदारगंज आरओबी से पहले जीटी रोड पर 700 मीटर का डबल लेन फ्लाईओवर भी प्रस्तावित है। इस फ्लाईओवर को सूबेदारगंज ब्रिज से लिंक किया जाएगा। इस फ्लाईओवर से लोग अब बिना कहीं रुके आरओबी से होकर एयरपोर्ट या कालिंदीपुरम की ओर जा सकेंगे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि शहर पश्चिमी का एक बड़ा सपना पूरा हो रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.