प्राइवेट अस्पताल ने बिना टांका लगाए मासूम को बाहर निकाला, दर्दनाक मौत हुई

प्रयागराज में शर्मनाक मामला, प्राइवेट अस्पताल ने बिना टांका लगाए मासूम को बाहर निकाला, दर्दनाक मौत हुई

प्राइवेट अस्पताल ने बिना टांका लगाए मासूम को बाहर निकाला, दर्दनाक मौत हुई

Tricity Today | प्राइवेट अस्पताल में बिना टांका लगाये मासूम को बाहर निकाला

प्रयागराज में तीन साल की मासूम खुशी मिश्रा की दर्दनाक मौत के मामले ने प्रशासन की नीदें उड़ा दी है। जैसे ही प्राइवेट हॉस्पिटल मैनेजमेंट की निर्दयता लोगों को पता चली, इस पर कड़ी प्रतिक्रिया मिलने लगी। खासकर सोशल मीडिया पर इसे लेकर हलचल तेज हो गई। टि्वटर पर 'यूपी के प्रयागराज में 3 वर्ष की खुशी मिश्रा को निर्दयी अस्पताल ने बिना टांका लगाये बाहर निकाल दिया' मुहिम शुरू हो गई। मामले की जानकारी जिलाधिकारी को हुई, तो उन्होंने इस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

तीन वर्ष की बच्ची खुशी मिश्रा को पेट दर्द की शिकायत हुई। करेली करेहदा निवासी मुकेश मिश्रा ने अपनी मासूम बेटी को पिपरी थाना क्षेत्र के यूनाइटेड मेडिसिटी हॉस्पिटल, रावतपुर में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची के पेट का ऑपरेशन किया। मगर इसके बाद जो हुआ, उससे पूरी दुनिया हैरान रह गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल ने इलाज के नाम पर मोटी रकम की मांग की। मगर परिजनों की आर्थिक तंगी की वजह से इलाज की पूरी रकम नहीं चुका सके। इससे नाराज हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने बच्ची को बिना टांका लगाये ही फटे पेट अस्पताल से बाहर कर दिया गया। इस वजह से बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई।

मासूम की मौत से क्षुब्ध परिजनों ने हॉस्पिटल में ही हंगामा किया। खुशी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।  जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर जिलाधिकारी (नगर) और मुख्य चिकित्साधिकारी की समिति गठित कर जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि अगर अस्पताल प्रबंधंन पर लगे आरोप सच पाए गए, तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। दोषियों के खिलाफ तत्काल विधिक कार्रवाई की जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.