शहर में कोविड मरीजों के तीमारदारों को ठहरने के लिए होटलों में मिलेंगे कमरे, जिला प्रशासन ने तय की कीमत

प्रयागराज : शहर में कोविड मरीजों के तीमारदारों को ठहरने के लिए होटलों में मिलेंगे कमरे, जिला प्रशासन ने तय की कीमत

शहर में कोविड मरीजों के तीमारदारों को ठहरने के लिए होटलों में मिलेंगे कमरे, जिला प्रशासन ने तय की कीमत

Google Image | शहर में कोविड मरीजों के तीमारदारों को ठहरने के लिए होटलों में मिलेंगे कमरे

प्रयागराज कोरोना संक्रमित मरीजों के तीमारदारों को सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के बाहर फुटपाथ पर अब रात गुजारने की मजबूरी नहीं होगी। उनको ठहरने के लिए शहर के होटल में कमरे किराए पर मिल सकेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने शहर के 15 होटलों को लक्षित किया है। यह होटल 600 रुपए में एक कमरा देंगे, इसी में उन्हें सुबह का नाश्ता और दो वक़्त का भोजन भी दिया जाएगा।

शहर के जिन सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है। इन हॉस्पिटलों में कोरोना के मरीज तो भर्ती हो रहे हैं लेकिन वहां उनके तीमारदारों के ठहरने का कोई इंतजाम नहीं है। लोग उसके बाहर ही फुटपाथ पर गन्दगी के बीच रात्रि-दिन गुजारते हैं। डीएम के निर्देश पर एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने होटल व्यवसायियों के साथ संगम सभागार, प्रयागराज में बैठक की। इस बैठक में होटल व्यवसायियों द्वारा कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों से प्रति कमरे का 600 रुपए किराया लिया जाना तय किया गया। एक कमरे में केवल दो लोगों को ठहरने की अनुमति होगी। कोविड-19 के मरीज की रिपोर्ट पर एक तीमारदार को कमरा मिलेगा। इसी 600 रुपये में ही सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना भी शामिल होगा। शहर के होटल मालिकों की सहमति से बुकिंग शुरू हो गई है यह बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से होगी।

शहर के इन होटलों में बुकिंग सेवा भी उपलब्ध-
होटल गैलेक्सी सिविल लाइन, होटल आचर्ड वन सिविल लाइन, होटल ट्यूलिप इन सिविल लाइन, होटल साकेत सिविल लाइन, होटल जेके पैलेस सिविल लाइन, होटल एडवांटेज इन सिविल लाइन, होटल पोलो मैक्स प्रयागराज जंक्शन रेलवे स्टेशन के निकट सिविल लाइन, होटल सन सिटी जानसेन गंज, होटल संतोष पैलेस काटजू रोड शाहगंज, होटल ले लिजायर कमला नेहरू रोड प्रयागराज, होटल प्रयाग नुरुल्लाह रोड, होटल स्वागतम् लीडर रोड, होटल कामधेनु इन लूकरगंज और होटल हेरिटेज हाउस टैगोर टाउन प्रयागराज में कमरे मिल सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.