सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बच्चों के उपचार हेतु किया बेली हॉस्पिटल में आईसीयू का लोकार्पण

प्रयागराज : सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बच्चों के उपचार हेतु किया बेली हॉस्पिटल में आईसीयू का लोकार्पण

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बच्चों के उपचार हेतु किया बेली हॉस्पिटल में आईसीयू का लोकार्पण

Tricity Today | सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बच्चों के उपचार हेतु किया बेली हॉस्पिटल में आईसीयू का लोकार्पण

प्रयागराज की सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने तेज बहादुर सप्रू बेली हॉस्पिटल में बाल चिकित्सा के लिए नवनिर्मित आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) का उद्घाटन शुक्रवार को किया। उन्होंने सांसद निधि से 15 बाईपेप मशीन, 6 ह्यूमिडी फायर मशीनों को बेली अस्पताल के प्रशासन को दिया। आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन सहित अन्य आवश्यक उपकरणों की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए वार्ड को पूर्ण रूप से व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिये। इस दौरान जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी भी मौजूद रहे।

सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी के साथ जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी भी तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नवनिर्मित बाल आईसीयू में ऑक्सीजन सहित अन्य आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था करने का निर्देश दिये। इस अवसर पर 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी चिकित्सालय को समर्पित किया गया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में भर्ती मरीजों की समुचित रूप से उपचार की व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ साफ सफाई पर विशेष जोर देने को कहा। इस अवसर पर बेली अस्पताल की सीएमएस सहित अन्य चिकित्सक गण भी उपस्थित रहे।

उन्होंंने बेली अस्पताल के बाद नैनी ईएसआई अस्पताल में चल रहे वैक्सीन सेंटर का भी निरीक्षण किया। वहां टीकाकरण के लिए आये युवाओं तथा महिलाओं से संवाद भी किया। उन्होंने यह भी बताया कि अगले दो माह में जनपद के सभी ब्लाकों में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड अस्पताल भी बनाये जायेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.