केशव ने रखी आधारशिला सीएम योगी ने किया लोकार्पण, सिर्फ 10 घंटे में ही बंद हो गया पु​ल

प्रयागराज से बड़ी खबर : केशव ने रखी आधारशिला सीएम योगी ने किया लोकार्पण, सिर्फ 10 घंटे में ही बंद हो गया पु​ल

केशव ने रखी आधारशिला सीएम योगी ने किया लोकार्पण, सिर्फ 10 घंटे में ही बंद हो गया पु​ल

Google Image | नोएडा प्राधिकरण

प्रयागराज : यूपी के प्रयागराज में एक पुल में आई खराबी से सवाल उठने लगे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में सोमवार 30 अक्टूबर को ही एक पुल का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के कुछ घंटे बाद ही उसमें खराबी आ गई। उसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया। इसके एप्रोच रोड और पुल के बीच ज्वाइंटर में काफी स्पेस आ गया है, जिससे वाहनों को रोकना पड़ा। 

ढाई साल पहले डिप्टी सीएम ने किया था शिलान्यास
इस ब्रिज का शिलान्यास लगभग ढाई वर्ष पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया था। पुल का निर्माण उप्र राज्य सेतु निगम ने कराया है। इस पुल से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लगभग 200 गांव के लोगों का आवागमन सुगम होना था। लगभग 63 करोड़ रुपये की लागत से एक माह पहले ही बने इस पुल पर आवागमन रोक दिया गया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर ही इसका लोकार्पण किया था और 10 घंटे बाद रात में गड़बड़ी के चलते इस पर आवागमन रोक दिया गया है। इसके एप्रोच रोड और पुल के बीच ज्वाइंटर में काफी स्पेस आ गया है, जिससे वाहनों को रोकना पड़ा। 

जगह-जगह धंस गई एप्रोच रोड 
इसके अलावा बारा, नारीबारी, खीरी, लेड़ियारी, कोरांव के कई गांवों के लिए यह पुल काफी सहूलियत देने को बनवाया गया है। इसी तरह यमुनापार में मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे के पास बनाए गए पचदेवरा आरओबी में भी गड़बड़ी आ गई है। ज्वाइंटर में स्पेस आ गया है और एप्रोच रोड जगह-जगह धंस गई है। इसका भी सीएम ने लोकार्पण किया है। इसकी लागत लगभग 42 करोड़ रुपये है। 

दिघिया आरओबी की भी दशा खराब
कमोवेश दिघिया आरओबी की भी दशा खराब है। उसमें भी ज्वाइंटर में स्पेस आने से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। लगभग 41 करोड़ रुपये से बनाए गए इस आरओबी के एप्रोच रोड में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। गिटि्टयां उखड़ गई हैं। जिन सड़कों का लोकार्पण हुआ है, उनमें कई की गिट्टियां उखड़ गई हैं। पानी की जिन टंकियों का लोकार्पण हुआ है, उनमें आधे से ज्यादा पानी ही नहीं दे पा रही हैं। गांव के लोग निर्माण की खराब गुणवत्ता को लेकर विभाग के अफसरों को कोस रहे हैं। 

क्या कहते हैं डीएम
इस बाबत डीएम नवनीत सिंह चहल का कहना है कि पहले तो पुलों का जल्द ही मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद निर्माण में कैसे खामियां आईं, इसकी तकनीकी जांच एमएनएनआईटी के विशेषज्ञों से कराई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.