शिक्षा सेवा अधिकरण पीठ की स्थापना को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने निकाली बाइक रैली

PRAYAGRAJ: शिक्षा सेवा अधिकरण पीठ की स्थापना को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने निकाली बाइक रैली

शिक्षा सेवा अधिकरण पीठ की स्थापना को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने निकाली बाइक रैली

Tricity Today | वकीलों ने निकाली बाइक रैली

प्रयागराज इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शिक्षा सेवा अधिकरण के गठन पर रोक लगा दी है। परन्तु शिक्षा सेवा अधिकरण की इलाहाबाद हाईकोर्ट बेंच को लखनऊ खंडपीठ की बेंच में स्थान्तरित किये जाने के विरोध में हाईकोर्ट अधिवक्ताओं ने प्रयागराज के सिविल लाइन्स इलाके में बाइक रैली निकालकर योगी सरकार का विरोध के साथ-साथ प्रयागराज बंद का आह्वान भी किया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं द्वारा आज शिक्षा सेवा अधिकरण की इलाहाबाद हाईकोर्ट बेंच को लखनऊ बेंच में स्थान्तरित करने संबंधित बिल को राज्य सरकार द्वारा राज्यविधानसभा में पारित करा लेने के विरोध में सिविल लाइंस इलाके में बाइक रैली के जरिये शिक्षा सेवा अधिकरण के मामले में व्यापारियों, राजनीतिक दलों व अन्य सामाजिक संगठनों से मदद मांगी है। जिससे 9 मार्च के प्रयागराज बंद को सफल बनाया जा सके।

प्रदेश सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट अधिवक्ताओं ने बाइक रैली हाईकोर्ट से शुरू होकर सिविल लाइन्स चौराहे से होते हुए वापस हाईकोर्ट पहुंचीं। इस दौरान अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने यह बिल वापस नहीं लिया तो यह बिल योगी सरकार की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।

 इलाहाबाद हाईकोर्ट बार काउंसिल के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने कहा आज सभी अधिवक्ताओं, व्यापारियों और छात्रों के समर्थन से संयुक्त बाइक रैली निकाली गई। उन्होंने कहा कि लोगों ने सड़कों पर जगह-जगह स्वागत किया और कहा कि उनका दर्द भी हम सभी के साथ है। ऐसे में न्याय हित में शिक्षकों को न्याय मिले, इसलिए उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार के अधिनियम से अच्छा अधिनियम लायेंगे। लेकिन यह अधिनियम उससे भी बदतर है। बता दें कि अधिवक्ताओं द्वारा कल प्रयागराज बंद का आह्वान किया गया है। उन्होंने इस बंद से दवा और एंबुलेंस सेवाओं को छोड़कर सभी से सहयोग की अपील भी की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.