सीएम योगी बोले- डबल इंजन की सरकार में जाति नहीं, जरूरत के अनुसार योजनाओं का लाभ

प्रयागराज में 3,357 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास : सीएम योगी बोले- डबल इंजन की सरकार में जाति नहीं, जरूरत के अनुसार योजनाओं का लाभ

सीएम योगी बोले- डबल इंजन की सरकार में जाति नहीं, जरूरत के अनुसार योजनाओं का लाभ

Tricity Today | प्रयागराज में 3,357 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

प्रयागराज न्यूज : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 3,357 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। अनुसूचित जाति महासम्मेलन में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि प्रयागराज में गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम होता है। अनेक महापुरुष इस धरती को पुष्पवित-पल्लवित करते रहे हैं। यह प्रयागराज ऋषि वाल्मीकि की धरती है। इसके लिए लालापुर का पुनरुद्धार कराया जाएगा। वहां रोपवे बनेगा, जिससे उनकी कुटिया तक जा सकेंगे।
 
हर योजना का बिना भेदभाव लाभ
सीएम योगी ने कहा कि वाराणसी में संत रविदास ने कहा था कि मन चंगा तो कठौती में गंगा। बाबा साहब भीम राव आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ रहे हैं। बाबा साहब को प्रधानमंत्री मोदी ने सम्मान दिया, उनसे जुड़े पंचशील तीर्थ बनाए जा रहे हैं। दिल्ली में जाइए बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का केंद्र देखिए। यूपी सरकार लखनऊ में बाबा साहब आंबेडकर का स्मारक बना रही है। ये डबल इंजन की सरकार की ताकत है, जो कहती है उसे समय से पहले पूरा करती है। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से हर योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सबको दिया जा रहा है।

हर वर्ग को मिल रहा सम्मान
यूपी में कोल, मुसहर आदि के लोगों को आवास देंगे। जमीन का पट्टा दिया जाएगा। सारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा। सोनभद्र और मिर्जापुर में अनुसूचित जाति के लोगों को आवास दिया गया। हमने जाति के आधार पर नहीं, बल्कि लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार योजनाओं का लाभ दिया। कहा कि डबल इंजन की सरकार जातियों के आधार पर नहीं जरूरत के हिसाब से लोगों को विकास से जोड़ने का काम कर रही है। 

मां गंगा का आशीर्वाद सबको
सीएम योगी ने प्रयागराज में 2025 में होने जा रहे महाकुंभ की चर्चा करते हुए कहा कि 3,300 करोड़ की 424 योजनाओं का शिलान्यास करने वह आए हैं। इससे संगम नगरी का विकास होगा। देश के कोने-कोने से सभी जातियों के लोग महाकुंभ पर यहां स्नान करते हैं। सबको एक समान सुविधा मिलती है। मां गंगा सबको एक समान आशीर्वाद देती हैं। सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है। उन्होंने एक जिला एक उत्पाद, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना से भी समाज के वंचित लोगों के हो रहे विकास के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को कोचिंग से जोड़ने के काम की भी विस्तार से चर्चा की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.