सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में 150 मॉनिटर मशीन का शुभारम्भ किया, चिकित्सकों और स्टॉफ का जताया आभार

प्रयागराज : सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में 150 मॉनिटर मशीन का शुभारम्भ किया, चिकित्सकों और स्टॉफ का जताया आभार

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में 150 मॉनिटर मशीन का शुभारम्भ किया, चिकित्सकों और स्टॉफ का जताया आभार

Google Image | स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में 150 मॉनिटर मशीनों की सौगात दी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह मेडिकल कॉलेज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में 150 मॉनिटर मशीनों का शुभारंभ किया। वहां चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की सराहना करते हुए कहा  कि कोरोना संक्रमित लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। यह आप सभी लोगों की मेहनत का फल है। आम जनमानस भी संयमित और सतर्क है जिससे नए संक्रमण के मामले कम हो गए हैं। इस दिशा में सभी को मिल कर प्रयास करना होगा जिससे कोरोना को हराया जा सके। इस समय देश को आपकी सेवाओं की बहुत जरूरत है।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश में कोविड संक्रमण की दर में कमी आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही कोविड की निगरानी कर रहे है। यह कार्य किसी एक व्यक्ति या संस्था के करने से नहीं पूरा होगा इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को सामूहिक प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि इस वक्त देश को आपकी सेवा की जरूरत है। इस आपदा की घड़ी में आपका योगदान सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन तथा आप लोगों के प्रयास से प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमण के मामले काफी कम हुए हैं। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के दृष्टिगत प्रशासन तथा मेडिकल स्टाफ को इसके लिए अभी से तैयार रहने को कहा है।

चिकित्सालय में कोविड-19 एवं अन्य मरीजों के उपचार के लिए आए हुए 150 मॉनिटर मशीनों का शुभारंभ किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया कि पीडियाट्रिक वार्ड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता आदि का प्रस्ताव बनाकर देने को कहा। इससे पहले मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसपी सिंह एसआरएन में मरीजों के लिए दी जा रही सुविधाओं और कठिनाइयों से अवगत कराया। महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.