सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भगवतपुर विकासखंड में किया पौधारोपण, लोगों को दिलाई ये शपथ

प्रयागराज : सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भगवतपुर विकासखंड में किया पौधारोपण, लोगों को दिलाई ये शपथ

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भगवतपुर विकासखंड में किया पौधारोपण, लोगों को दिलाई ये शपथ

Tricity Today | वृक्षारोपण करते मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भगवतपुर विकासखंड में किया पौधारोपण, लोगों को दिलाई ये शपथ वृक्ष हमें प्राकृतिक ऑक्सीजन प्रदान करता है। यह छाया, फल-फूल, लकड़ी के साथ तमाम तरह की औषधि भी देते हैं। हम सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि हरियाली को बढ़ाएं वृक्षारोपण करें। मेरा पेड़ मेरा साथी का संकल्प लें। यह विचार प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भगवतपुर में सौ बेड के अत्याधुनिक अस्पताल परिसर में व्यक्त किए। उन्होंने इस दौरान बरगद, अशोक के पौधे भी लगाये। वहां मौजूद लोगों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही भगवतपुर में आईटीआई और बालिका विद्यालय भी बनाये जायेंगे।

वन महोत्सव वृक्षारोपण कार्यक्रम में बरगद का वृक्ष रोपने के बाद कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भगवतपुर शहर पश्चिमी का हृदय बन चुका है। मौके पर चल रहे विकास कार्यों के अलावा जल्द ही आईटीआई और बालिका विद्यालय स्थापित किये जाएंगे। यहां पर भगवतपुर विकास खंड के साथ बस स्टैंड आदि अन्य कई योजनाओं का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे पब्लिक एयरपोर्ट से नजदीक भगवतपुर विकासखंड के कई गांवों का विकास होगा। उन्होंने कहा कि गांजा गांव में ऊन प्रोसेसिंग यूनिट की आधारशिला जल्द ही रखी जाएगी। जिससे प्रयागराज के सभी भेड़ पालकों के जीवन में जीविका व उनकी समृद्धि में क्रांति आएगी। उन्होंने ने कहा कि वन महोत्सव दिवस माह में वृक्ष लगाने का जनभागीदारी से जनांदोलन बनाकर गांव की सड़कों के किनारे अथवा खाली पड़ी भूमि पर पौधे लगाएं।

क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों पंचायत सदस्यों जिला पंचायत सदस्यों तथा वरिष्ठ नागरिकों और प्रबुद्ध जनों से अपील है कि गांव में वृहद वृक्षारोपण करके हरियाली लाने का प्रयास करें। जिससे आने वाली पीढ़ियों को ऑक्सीजन की कमी न हो और प्रकृति का संतुलन भी बना रहे। वृक्ष लगाने से हमें छाया के साथ फल फूल और लकड़ी भी मिलती है। इसलिए मेरा पेड़ मेरा साथी संकल्प के साथ हम सभी लोग प्रदेश में हरियाली लाएंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.