जहरीली शराब पीने से नौ लोगों की मौत, सात लोगों की हालत गंभीर, डीएम ने जांच के लिए कमेटी बनाई

प्रयागराज : जहरीली शराब पीने से नौ लोगों की मौत, सात लोगों की हालत गंभीर, डीएम ने जांच के लिए कमेटी बनाई

जहरीली शराब पीने से नौ लोगों की मौत, सात लोगों की हालत गंभीर, डीएम ने जांच के लिए कमेटी बनाई

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज के गंगापार में ज़हरीली शराब पीने से हो रही मौतों का सिलसिला जारी है। प्रतापगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से मौतों का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि प्रयागराज में अवैध रूप से बेची गई शराब पीने से दो दिनों में नौ लोगों की मृत्यु हो गई है। और कई लोगों की तबीयत बिगड़ी हुई है उन्हें इलाज के लिए  अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।जिलाधिकारी प्रयागराज ने इस मामले में एक टीम गठित कर दी है।

पुलिस प्रशासन ने मुख्य आरोपी सहित उसके तीन साथियों को पकड़ा है। हंडिया थाने में विनोद भारतीय, संजय, विमलेश और दिलीप पटेल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इस मामले से जुड़े कई आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस पड़ताल जारी है। इन अभियुक्तों के खिलाफ मिलावटी शराब बेचने का आरोप है इनके कब्जे से अवैध शराब भी बरामद हुई है। डीएम प्रयागराज ने मामले की जांच के लिए एडीएम प्रशासन और एसपी गंगापार की दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।

शुरू में जहरीली शराब से हो रही मृत्यु पर पुलिस द्वारा इन्कार
एसपी गंगापार ने ज़हरीली शराब से हुई मृत्यु की घटना से इन्कार किया था। और इन सभी मौतों की वजह अलग-अलग और बीमारी बताई गई थी। जबकि परिजन ज़हरीली शराब को मौत की वजह बता रहे थे। डॉक्टर भी ज़हरीली मिथाइल अल्कोहल को मृत्यु की वजह बता रहे हैं। हंडिया तहसील के बहादुरपुर ब्लॉक में आसपास के कई गांवों में जहरीली शराब से मृत्यु हुई है।जबकि तीन लोगों का पोस्टमार्टम  कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

प्रयागराज जिले के हंडिया थाना क्षेत्र के सैदाबाद विकास खंड के बींदा ग्रामसभा के तीन गांवों का है। यहां तीनों गांवों के कई लोगों ने चौदह मार्च की शाम को अवैध बेची जा रही शराब ली थी। शराब पीने के बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई उनको चक्कर आने लगा और आंखों की रोशनी धुंधली पड़ गई। सोमवार को शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु हुई, इसके अलावा मंगलवार को इलाज के दौरान चार लोगों ने दम तोड़ दिया। अब तक नौ लोगों की मृत्यु हुई है, इसमें एक महिला भी शामिल है। जिलाधिकारी और एसएसपी ने सैदाबाद चौकी पहुंचकर पूंछताछ की। बाद में हंडिया थाने पर मीडिया को घटना और उसपर की जा रही कार्रवाई की जानकारी दी।

हालांकि आरोप है कि अफसर लगातार लीपापोती करते हुए मामले को दबाने में लगे हुए हैं, लेकिन मृतकों के परिजनों ने इसे ज़हरीली शराब का ही मामला बता रहे हैं। इधर मेडिकल कालेज के एसआरएन अस्पताल और बेली अस्पताल में भर्ती सात लोगों की हालत में सुधार हो रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.