राष्ट्रपति के आगमन पर भारी वाहनों को शहर में नो एंट्री, लागू होगी रूट डायवर्जन व्यवस्था

प्रयागराज : राष्ट्रपति के आगमन पर भारी वाहनों को शहर में नो एंट्री, लागू होगी रूट डायवर्जन व्यवस्था

राष्ट्रपति के आगमन पर भारी वाहनों को शहर में नो एंट्री, लागू होगी रूट डायवर्जन व्यवस्था

Google Image | President Ram Nath Kovind

राष्ट्रपति माननीय रामनाथ कोविंद 11 सितंबर को प्रयागराज आ रहे हैं। उनके आगमन के एक दिन पूर्व से ही शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान 10 सितंबर से 12 सितंबर तक नो एंट्री रहेगी। शहर में वाहनों के आवागमन को लेकर कुछ मार्गों पर रूट डायवर्जन भी लागू किया जाएगा। उन मार्गों पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वहीं इंडियन आयल डिपो के टैंकर झलवा तिराहा से उनके पूर्व निर्धारित मार्गों व समय पर कोखराज की तरफ से दूसरे जनपदों में जा सकेंगे।

एसपी ट्रैफिक के मुताबिक भारी वाहनों के लिए 10 सितंबर से 12 सितंबर तक बाह्य डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। कानपुर, फतेहपुर, कौशांबी से प्रयागराज आने वाली रोडवेज की बसों, अन्य भारी कमर्शियल वाहन कोखराज से हाईवे होते हुए नवाबगंज बाईपास, मलाक हरहर, फाफामऊ ब्रिज से तेलियरगंज होते हुए शहर में पहुंचेंगे। प्रयागराज से कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए यही रूट रहेगा। सभी बड़े वाहनों का पूरामुफ्ती, धूमनगंज और सुलेमसरांय के रास्ते पर आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। प्रयागराज से रायबरेली, प्रतापगढ़, लखनऊ की ओर आवागमन करने वाली रोडवेज की बसें व अन्य भारी कमर्शियल वाहन तेलियरगंज, फाफामऊ के रास्ते आवागमन कर सकेंगे।

प्रयागराज से जौनपुर, वाराणसी को आने जाने वाली रोडवेज की बसें व दूसरे वाहन सिविल लाइंस हनुमान मंदिर चौराहे से मेडिकल चौराहा, रामबाग फ्लाईओवर ब्रिज से बैरहना, अलोपीबाग फ्लाईओवर होकर शास्त्री ब्रिज से अंदावा से आवागमन करेंगे। रीवा, चित्रकूट, मिर्जापुर की ओर जाने वाली रोडवेज की बसें व भारी वाहनों को मेडिकल चौराहा से रामबाग फ्लाईओवर होकर बैरहना, बांगड़ धर्मशाला होते हुए नए यमुना ब्रिज से लेप्रोसी चौराहा होकर आवागमन कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.