एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या, परिजनों से मिलने पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

प्रयागराज : एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या, परिजनों से मिलने पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या, परिजनों से मिलने पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

Google Image | प्रियंका गांधी

एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या, परिजनों से मिलने पहुंचेंगी प्रियंका गांधी प्रयागराज : कांग्रेस पार्टी महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज शुक्रवार को प्रयागराज पहुंच रही हैं। वह फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी गांव में एक परिवार के चार सदस्यों की निर्मम हत्या पर पीड़ित परिवार से मिलने प्रयागराज आ रही हैं। उधर, पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर फाफामऊ रामकेवल पटेल समेत दो अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी को पांच सदस्यों की कमेटी के साथ प्रशासन घटनास्थल पर ले जाएगा।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को करीब तीन बजे प्रयागराज पहुँचेंगी। प्रयागराज पहुंचने के बाद वह सोरांव विधानसभा के मोहनगंज गोहरी गांव में फूलचंद पासी के स्वजनों से भेंट करेंगी। मजदूरी करने वाले फूलचंद उनकी पत्नी, बेटी और बेटे की पुरानी रंजिश में मंगलवार देर रात कुल्हाड़ी के प्रहार से निर्मम हत्या की दी थी। इस दौरान नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। घटना का मूल कारण जमीन का विवाद बताया जा रहा है। दिल दहला देने वाली इस घटना की सूचना मिलने पर आईजी और डीआईजी मौके पर पहुंचे और इंस्पेक्टर व एक सिपाही को निलंबित कर दिया। गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। प्रियंका गांधी मोहनगंज गोहरी गांव में पहुँचकर इस नरसंहार में मारे गये लोगों के स्वजनों से मिलकर उनका दुःख बांटेंगी।

गौरतलब है कि, फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई। मृतकों में फूलचंद (50), उसकी पत्नी मीनू (45), 17 वर्षीय बेटी और 13 वर्षीय बेटा शामिल हैं। सभी के खून से लथपथ शव सुबह घर के भीतर पड़े मिले। स्वजनों ने गांव के ही एक परिवार पर जमीन रंजिश में वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है। फाफामऊ थाना क्षेत्र के गांव में इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम मंगलवार की रात दिया गया। दो दिन तक चारों शव घर में ही पड़े रहे और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। गुरुवार सुबह इसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

सूचना पाकर मौके पर आईजी और डीआईजी समेत तमाम पुलिस अधिकारी पहुंचे। पुलिस की फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने जांच पड़ताल की। मामले के राजफाश के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं, साथ ही क्राइम ब्रांच और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को भी लगाया गया है। पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। आईजी डॉ राकेश सिंह ने फाफामऊ इंस्पेक्टर रामकेवल पटेल व एक सिपाही को तत्काल निलंबित कर दिया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.