अवैध अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 125 बीघा जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाई

प्रयागराज : अवैध अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 125 बीघा जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाई

अवैध अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 125 बीघा जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाई

Tricity Today | 125 बीघा जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाई

Prayagraj News : प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बुधवार को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने 125 बीघा जमीन पर हो रही अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया है। मौके पर कुछ लोग विरोध करने आए थे, लेकिन पुलिस बल मौके पर मौजूद होने के कारण विरोध करने वाले पीछे हट गए। काफी समय से इस अवैध अतिक्रमण की सूचना प्राधिकरण को मिल रही थी। जिसके बाद बुधवार को प्रयागराज प्राधिकरण ने करोड़ों रुपए की जमीन को माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाया है।

1500 से अधिक भूखंडों को किया ध्वस्त
प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी ने बताया कि करीब 4 घंटे से अधिक समय तक अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई चली है। इस दौरान 1500 से अधिक भूखंडों की दीवारों को तोड़ा गया है। करोड़ों रुपए की जमीन को पदाधिकारी ने कब्जा मुक्त किया है। इससे पहले भी डेवलपमेंट अथॉरिटी करोड़ों रुपए की जमीन को भूमाफियाओं से मुक्त करवा चुकी है। इसके अलावा काफी लोगों को अवैध अतिक्रमण करने के मामले में जेल भी भेजा गया है।

योगी आदित्यनाथ की मंशा हो रही पूरी
प्राधिकरण के वाइस प्रेसिडेंट अरविंद चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुसार अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि उत्तर प्रदेश भूमाफियाओं से मुक्त हो। इसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के सभी अधिकारियों की होती है कि वह पूरे यूपी में भय मुफ्त और भूमाफिया मुक्त वातावरण पैदा करें। इसके अलावा उन्होंने जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर दोबारा से उन्होंने अतिक्रमण करने का प्रयास किया तो मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.