एक दिन में 296 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मची, कोरोना को रोकने के लिए बनी खास रणनीति

प्रयागराजः एक दिन में 296 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मची, कोरोना को रोकने के लिए बनी खास रणनीति

एक दिन में 296 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मची, कोरोना को रोकने के लिए बनी खास रणनीति

Google Image | यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं

  • शुक्रवार को जिले में कुल 296 नये संक्रमित व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं
  • गंभीर 120 मरीजों का स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में इलाज चल रहा है
  • 1 अप्रैल को संख्या बढ़कर 222 हो गई थी
प्रयागराज जनपद में कोविड-19 संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। हफ्ते भर से संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना को नकारने वाले लोगों को मौजूदा हालात आइना दिखा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नियंत्रण के लिए हो रहे सभी उपाय बौने साबित हो रहे हैं। शुक्रवार को जिले में कुल 296 नये संक्रमित व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। गंभीर 120 मरीजों को स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय परिसर में लेवल-थ्री कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

कोरोना महामारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग पिछले वर्ष 2020 जैसे मिशन मोड में आ चुका है। कोरोना जांच के लिए बनाये गये केंद्रों पर ब्लड सैंपल लेने की प्रक्रिया तेज हो गई है‌। अप्रैल माह में प्रत्येक दिन पांच हजार से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। पिछली बार ड्यूटी में लगे एक्सपर्ट ने कमान संभाल ली है। शुक्रवार को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती 8 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं और होम आइसोलेशन में 28 लोग ठीक हुए हैं। जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। कुल 6318 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गये हैं।

जिले में मार्च के महीने के आखिरी सप्ताह से कोरोना दोबारा तेजी पकड़ रहा है। 31 मार्च को 213 संक्रमित मिले थे। वहीं 1 अप्रैल को संख्या बढ़कर 222 हो गई थी। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) परिसर के लेवल- थ्री कोविड-19 चिकित्सालय में चारों वार्ड संक्रमित मरीजों के लिए खोल दिये गये हैं। डॉक्टरों का अनुमान है कि जिस तरह से गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उससे शीघ्र ही सभी वार्ड फुल हो सकते हैं। 
 
रविवार से लेवल-2 हॉस्पिटल होगा शुरू
कोरोना वायरस संक्रमित नये मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ने के कारण एक अतिरिक्त हॉस्पिटल शुरू किया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल को फिर से लेवल-2 श्रेणी का कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया गया है। रविवार से उसमें कोरोना के मरीज भर्ती किये जायेंगे। बेली अस्पताल प्रशासन से वार्डों में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट करने के लिए कहा गया है। जिससे वहां कोरोना संक्रमित लोगों को भर्ती किया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.