शहर के दो बड़े विद्यालयों की बड़ी लापरवाही, प्रिंसिपल समेत 12 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले, हालात गंभीर

प्रयागराजः शहर के दो बड़े विद्यालयों की बड़ी लापरवाही, प्रिंसिपल समेत 12 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले, हालात गंभीर

शहर के दो बड़े विद्यालयों की बड़ी लापरवाही, प्रिंसिपल समेत 12 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले, हालात गंभीर

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

जनपद में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। शहर के सिविल लाइंस इलाके में दो अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों सेंट जोसेफ व बिशप जॉनसन में 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इन स्कूलों में शिक्षकों और स्टॉफ कर्मचारियों में संक्रमण पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की कोशिश के बावजूद पढ़े-लिखे लोग भी कोरोना वायरस के प्रति गंभीर नहीं है।
 
स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा शहर के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भी कोरोना की सैंपलिंग की गई। जिसमें सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोग और बिशप जॉनसन स्कूल में नौ लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। शहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगले एक-दो दिन में अलर्ट घोषित किया जा सकता है।

प्रयागराज शहर के मॉल्स में सैंपलिंग का काम पूरा कर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में जाकर शिक्षण कार्य में लगे शिक्षकों और लिपिकों की जांच की। इसमें सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोग और बिशप जॉनसन स्कूल में नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इससे कोविड-19 महामारी को लेकर दोनों स्कूलों में संवेदनहीनता उजागर हो रही है। जबकि स्कूलों में इन दिनों बोर्ड परीक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं ऑफलाइन चल रही हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं के लिए भी खतरा है, फिर भी इस तरह की लापरवाही हुई है।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने बताया कि दोनों स्कूलों में शिक्षकों और स्टॉफ कर्मचारियों समेत 12 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सात अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से दो गंभीर लोगों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया है। दोनों स्कूलों को सेनिटाइज का काम कराया जा रहा है।

सिविल लाइन्स स्थित बिग बाजार मॉल कुछ शर्तों के साथ खुला

बिग बाजार में पिछले दिनों स्टॉफ के 13 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद बंद कर दिया गया था। उसे  सेनेटाइज कर कोरोना गाइडलाइन के साथ पुनः ग्राहकों के लिए खोल दिया गया है। लेकिन बिना मास्क के ग्राहकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहा। प्रवेश द्वार से लेकर भीतर तक सरकार के कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। प्रबंधन द्वारा बिग बाजार में जो लोग बिना मास्क के आ रहे हैं, उनके लिए निःशुल्क मास्क की व्यवस्था की गई है। यहां पर एक आइसोलेशन कक्ष बना दिया गया है। जिसमें कोरोना संदिग्ध व्यक्ति को रोका जाएगा और स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना देकर जांच करवाई जायेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.