कोरोना मरीजों से हॉस्पिटल भरे, एक दिन में 1628 संक्रमित मिले फिर भी लोग बेपरवाह

प्रयागराज: कोरोना मरीजों से हॉस्पिटल भरे, एक दिन में 1628 संक्रमित मिले फिर भी लोग बेपरवाह

कोरोना मरीजों से हॉस्पिटल भरे, एक दिन में 1628 संक्रमित मिले फिर भी लोग बेपरवाह

Tricity Today | एक दिन में 1628 संक्रमित मिले

प्रयागराज जनपद पूरी तरह से कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गया है। रविवार को भी संक्रमित मरीजों की संख्या डेढ़ हजार से अधिक रही। एक दिन में 1628 नये लोग संक्रमित मिले हैं। कोविड हॉस्पिटलों में संक्रमित मरीजों के भर्ती को लेकर मारामारी है। हजारों संक्रमित लोगों के परिजनों में ऐसी स्थिति को देखकर घबराहट है। कोविड हॉस्पिटलों में मरीजों की भर्ती के लिए बेड नहीं मिल पा रहे। संक्रमित मरीजों को लेकर परिजन भटक रहे हैं। कोविड-19 हॉस्पिटलों के सामने यह देखकर आसपास खड़े लोग भी चिंतित हो रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से जारी सूचना के अनुसार रविवार को 1628 संक्रमित लोग पॉजिटिव मिले हैं। इससे पहले शनिवार को भी 1682 लोग पॉजिटिव पाये गए थे‌। लेवल-2 तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में 156 और यूनाइटेड मेडिसिटी हॉस्पिटल 120 मरीज भर्ती हैं। लेवल-थ्री स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में 332 मरीज भर्ती हैं। वहीं 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होने पर डिस्चार्ज किया गया है। लेवल-2 मेडिसिटी हॉस्पिटल से सात और होम आइसोलेशन से 199 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जगह-जगह से 9805 सैंपल जांच के लिए गये हैं। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों में आठ लोगों की जान चली गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन 2020 से ही प्रचार प्रसार किया जा रहा है। कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ, इससे बचाव के लिए 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी' का पालन करते रहें। मोबाइल की कॉलर ट्यून और प्रमुख चौराहों पर पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से भी कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने को कहा जा रहा है। लेकिन फिर भी जो लोग सुरक्षित हैं वो बेपरवाह घूम रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.